कोरोना वायरस की पॉजिटिव महिला ने 1500 लोगों के साथ सत्संग में लिया था हिस्सा, जांच शुरू

कोरोना वायरस की पॉजिटिव महिला ने 1500 लोगों के साथ सत्संग में लिया था हिस्सा, जांच शुरू
85 प्रतिशत मौतें अमेरिका और यूरोप में हुई हैं

ये महिला मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती है और उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. 4 मार्च को ये महिला दुबई (Dubai) से लौटी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 12:05 PM IST
  • Share this:
उल्हासनगर. पिछले दिनों महाराष्ट्र के उल्हासनगर में एक महिला कोरोना वायरस (Coronavirus) की पॉजिटिव पाई गई थीं. अब पता चला है कि उन्होंने एक सत्संग में हिस्सा लिया था, जहां करीब डेढ़ हजार श्रद्धालु मौजूद थे. जानकारी मिलने के बाद उल्हासनगर में हड़कंप मच गया गया है. अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक नगर निगम ने जांच के आदेश दे दिए हैं और साथ ही एक स्पेशल टीम भी बनाई गई है.

दुबई से लौटी थीं
फिलहाल ये महिला मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती है और उनकी  हालत नाजुक बताई जा रही है. 4 मार्च को ये महिला दुबई से लौटी थी. रिपोर्ट के मुताबिक इन्होंने आश्रम में आयोजित एक सत्संग में भाग लिया था. अब ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि सत्संग के दौरान कौन-कौन लोग इनके संपर्क में आए थे. स्पेशल टीम को ये जिम्मेदारी दी गई है कि वो पता लगाए कि पिछले 15 दिनों में इनसे किन लोगों ने मुलाकात की.

महाराष्ट्र में 3 नए मामले
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को नए मामले सामने आने के बाद राज्य में प्रभावितों की कुल संख्या 52 हो गई है. वहीं देश भर में 198 मामले हो गए हैं. देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है. जयपुर में एक महिला ने शुक्रवार को दम तोड़ा है. इटली की 69 साल की महिला कोरोना से संक्रमित थी और उसका फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा था.



कोलकाता में दूसरा मामला
इस बीच हाल ही में ब्रिटेन की यात्रा करने वाला कोलकाता का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इसके साथ पश्चिम बंगाल में इस विषाणु के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है. राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि यह व्यक्ति 13 मार्च को ब्रिटेन से लौटा और उसे कोविड-19 के लक्षणों के साथ 19 मार्च को शहर के बेलियाघाट आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें:-

फांसी से पहले निर्भया के दोषी विनय ने कहा-माफ कर दो, मैं मरना नहीं चाहता

फ्लोर टेस्ट से पहले बोले दिग्विजय- कमलनाथ सरकार के पास नहीं हैं नंबर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज