होम /न्यूज /राष्ट्र /मंगलुरु हवाई अड्डे पर ‘जिंदा बम’ मिला, इस तरह किया गया डिफ्यूज

मंगलुरु हवाई अड्डे पर ‘जिंदा बम’ मिला, इस तरह किया गया डिफ्यूज

इस घटना के बाद पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर और जिस ऑटो में वे आए, उसकी तस्वीर जारी कीं, जो पास के CCTV में आ गई थीं (ANI/TWITTER)

इस घटना के बाद पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर और जिस ऑटो में वे आए, उसकी तस्वीर जारी कीं, जो पास के CCTV में आ गई थीं (ANI/TWITTER)

पुलिस (Police) के अनुसार लावारिस लैपटॉप बैग में बम मिला. जिसे एक खुले स्थान पर विस्फोट करने के लिए उसे बम निरोधक इकाई ( ...अधिक पढ़ें

    मंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में यहां हवाई अड्डे (Airport) पर टिकट काउंटरों के निकट एक लावारिस बैग (Unclaimed Bag) में सोमवार को एक ‘जिंदा’ बम मिला जिससे दहशत फैल गई.

    पुलिस (Police) के अनुसार लावारिस लैपटॉप बैग में बम मिला. जिसे एक खुले स्थान पर विस्फोट करने के लिए उसे बम निरोधक इकाई (Bomb Disposal Unit) के वाहन में ले जाया गया.

    बम रखने वाले लोगों की पहचान के लिए जारी है जांच
    कर्नाटक (Karnataka) के गृह मंत्री बसवाराज बोम्मई ने कहा, ‘‘प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एक जिंदा बम आज मंगलुरु हवाई अड्डे पर मिला. उसे निष्क्रिय करने के लिए कदम उठाये गये हैं और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है.’’

    इससे पूर्व संदिग्ध बैग देखे जाने के बाद हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने क्षेत्र को घेर लिया और पुलिस को इसकी जानकारी दी.

    टिकट काउंटर के पास लावारिस बैग मिलने से फैली थी दहशत
    जिसके बाद कर्नाटक में मंगलुरु हवाई अड्डे के टिकट काउंटर के निकट एक लावारिस बैग मिलने से सोमवार को बम की दहशत फैल गई. जिसके बाद हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने क्षेत्र की घेराबंदी की है.

    मंगलुरु पुलिस आयुक्त पी एस हर्ष पुलिस टीम के साथ हवाई अड्डे पर पहुंचे. बम निरोधक दस्ते ने खोजी कुत्तों और मेटल डिटेक्टर्स (metal detector) की मदद से व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया.

    दो लोग रिक्शे से आए और वहां रखा बैग: रिपोर्ट्स
    बाद में एक वीडियो संदेश में हर्ष ने कहा, ‘‘सीआईएसएफ को एक संदिग्ध बैग मिला था, सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत स्थिति को संभाला गया और तुरन्त पुलिस नियंत्रण कक्ष (Police Control Room) को सूचित किया गया.’’

    पुलिस आयुक्त ने कहा कि नागरिकों को बैग से दूर रखा गया था और स्थिति शांतिपूर्ण है. पुलिस सभी सावधानियां बरत रही है. कुछ रिपोर्टों के अनुसार दो लोग एक ऑटो रिक्शा मे आये थे और उन्होंने वहां बैग रखा. पुलिस ने बताया कि वे सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) का सत्यापन कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 हटने पर जागरुकता लाने को 36 में से 5 मंत्री ही करेंगे कश्मीर दौरा

    Tags: Airports, CCTV camera footage, Karnataka, Mangalore, Police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें