लाइव टीवी

चेन्नई हवाईअड्डे पर लावारिस बैग मिलने से मची अफरा-तफरी

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 3:23 PM IST
चेन्नई हवाईअड्डे पर लावारिस बैग मिलने से मची अफरा-तफरी
चेन्नई एयरपोर्ट पर मिला लावारिस बैग

चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर लावारिस बैग के मिलने से लोगो के बीच हड़कंप मच गया, सीसीटीवी फुटेज के जरिए पता लगया जा रहा है बैग कहां से आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 3:23 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. चेन्नई हवाईअड्डे (Chennai Airport) पर एक लावारिस बैग मिलने से सोमवार को अफरा-तफरी मच गई. हवाईअड्डा अधिकारियों के अनुसार सीआईएसएफ (CISF) कर्मियों ने ‘मेटल डिटेक्टर’ और खोजी श्वान की मदद से बैग की जांच की. इसके बाद बाकी जांच के लिए उसमें से सामान भी निकाल दिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि बैग वहां किसने छोड़ा.

आपको बता दें कि कुछ ही समय पहले चेन्नई एयरपोर्ट पर अजगर और अलग-अलग प्रजाति की छिपकली से भरे दो बैग को जांच के दौरान जब्त किया गया था. कस्टम विभाग ने इस बैग को अपने कब्जे में ले लिया था. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

अधिकारियों ने बताया था कि उनके बैग से एक ग्रीन ट्री पायथन (हरा अजगर) और दो स्क्रब पाइथन (अजगर की एक प्रजाति) मिले हैं जो कि आस्ट्रेलिया के जंगलों में पाए जाते हैं. इसके अलावा दो ब्लैक ट्री मॅानिटर लिजार्ड (काली छिपकली), दो ब्लू स्पोटेड ट्री मॅानिटर और चार सैफलिन लिजार्ड भी मिली हैं. ये छिपकलियां इंडोनेशिया के जंगलों में पाई जाती हैं.

कुआलालम्पुर से जंगली जानवरों की तस्करी होने की जानकारी मिलने के आधार पर कस्टम विभाग एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के अधिकारियों ने तस्करों को पकड़ा था. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : हरियाणा पुलिस चुनाव में व्‍यस्‍त, किसान बेधड़क जला रहे हैं पराली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 3:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...