लाइव टीवी

4 महीने से कश्मीर में नजरबंद फारूक अब्दुल्ला भी रक्षा मामलों की समिति में शामिल

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 12:38 PM IST
4 महीने से कश्मीर में नजरबंद फारूक अब्दुल्ला भी रक्षा मामलों की समिति में शामिल
फारूक अब्दुल्ला रक्षा मामलों की समिति में शामिल किया गया है.

फारूक अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से ही नजरबंद कर लिया गया था. नजरबंद होने के कारण फारूक अब्दुल्ला संसद के शीतकालीन सत्र में भी शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 12:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षा मामलों की संसदीय समिति में शामिल नामों पर विवाद जारी है. मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के बाद अब फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के नाम पर विवाद शुरू हो गया है. फारूक अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से ही नजरबंद कर लिया गया था. नजरबंद होने के कारण फारूक अब्दुल्ला संसद के शीतकालीन सत्र में भी शामिल नहीं हो पा रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को केंद्र सरकार की ओर से 21 सदस्यों वाली एक अहम सूची जारी की गई है. इस लिस्ट के आने के बाद से ही इसमें शामिल नामों को लेकर हंगामा मचा हुआ है.

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से घाटी में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए वहां के स्थानीय नेताओं को नजरबंद कर लिया गया है. इनमें फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और सज्जाद लोन सहित कई नेता शामिल हैं. इन नेताओं को श्रीनगर के एक बड़े होटल से सरकारी बंगले में रखा गया है.

Jammu and Kashmir, Farooq Abdullah, Article 370, Ministry of Defense, Rajnath Singh, Sadhvi Pragya, BJP
रक्षा मामलों की संसदीय समिति में फारूक अब्दुल्ला को भी रखा गया है.


इसी बीच राजनाथ सिंह की अध्यक्षा वाली रक्षा मामला की संसदीय समिति की लिस्ट में फारूक अब्दुल्ला का नाम सामने आने के बाद विवाद बढ़ गया है. खास बात ये है कि इस लिस्ट में फारूक अब्दुला का नाम सबसे पहले नंबर पर रखा गया है.

 इसे भी पढ़ें :- बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में मिली जगह

इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम भी शामिल है. इस कमेटी की अगुवाई रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता और दो बार के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को करारी मात दी थी. बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर गैरकानूनी गतिविधियों के लिए में अंडर ट्रायल हैं.

इसे भी पढ़ें :- साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में जगह, कांग्रेस ने कहा- गोडसे भक्तों के अच्छे दिन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...