लाइव टीवी

AIIMS से वापस तिहाड़ के लिए निकले चिदंबरम, डॉक्टर्स ने कहा- कोई गंभीर बात नहीं

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 10:27 PM IST
AIIMS से वापस तिहाड़ के लिए निकले चिदंबरम, डॉक्टर्स ने कहा- कोई गंभीर बात नहीं
तबीयत बिगड़ने के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को एम्‍स में भर्ती कराया गया.

तबीयत बिगड़ने के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (congress leader P Chidambaram) सोमवार को एम्‍स (AIIMS) पहुंचे थे. चिदंबरम को पेट दर्द की शिकायत थी, हालांकि डॉक्टर्स ने जांच के बाद उन्हें वापस भेज दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 10:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (Congress leader P Chidambaram) को दर्द और स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी कुछ अन्‍य परेशानियों के कारण सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान/एम्स (AIIMS) ले जाया गया. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद चिदंबरम को पहले राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) ले जाया गया और बाद में उन्‍हें एम्‍स लाया गया. एम्‍स में डॉक्‍टरों की एक टीम ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की. चिदंबरम को पेट दर्द की शिकायत थी, हालांकि जांच के बाद उन्हें वापस तिहाड़ भेज दिया गया.

बता दें कि पी चिदंबरम इस समय प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रिमांड पर हैं. वह 17 अक्टूबर से प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं. सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक मामला दर्ज किया था. जिसमें आईएनएक्‍स मीडिया समूह (INX Media Case)  को 2007 में विदेशी चंदा दिलाने के लिए विदेशी संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की ओर से मिली मंजूरी में गड़बड़ियों का हवाला दिया गया था. जिस समय का यह मामला है, उस वक्‍त चिदंबरम वित्‍त मंत्री थे. इसके लगभग 10 साल बाद ईडी ने इस संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

 


Loading...

चिदंबरम ने कोर्ट में दिया था ये तर्क
बता दें कि पिछले सप्‍ताह चिदंबरम ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा था कि उन्‍हें पेट में दर्द के लिए हैदराबाद इलाज के लिए जाने दिया जाए. उन्‍होंने कहा था कि इलाज के बाद भी उनकी हिरासत जारी रह सकती है. इसपर प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि चिदंबर की अगर तबीयत बिगड़ती है तो उन्‍हें एम्‍स ले जाया जा सकता है.

एम्स से बाहर आते पी चिदंबरम


जमानत के बाद भी चिदंबरम को नहीं मिली राहत
अभी कुछ दिन पहले ही आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित मंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिक दायर की थी. चिदंबरम ने पिछले बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जुड़े मामले में यह जमानत याचिका दायर की थी. बीते मंगलवार को उन्हें सीबीआई से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सशर्त जमानत दी थी. लेकिन उन्‍हें राहत नहीं मिल सकी. क्‍योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने एक अन्‍य मामले में उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: पी चिदंबरम बोले- ‘बाहुबल वाले राष्ट्रवाद’ को पराजित करेगी धैर्यपूर्ण देशभक्ति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...