Home /News /nation /

भारत को बड़ी कामयाबी, 15 साल से फरार अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी गिरफ्तार

भारत को बड़ी कामयाबी, 15 साल से फरार अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी गिरफ्तार

रवि पुजारी. (फाइल फोटो)

रवि पुजारी. (फाइल फोटो)

रवि पुजारी लगभग 10 साल से भारत से फरार था और वह फिरौती, हत्‍या, ब्‍लैकमेज और धोखाधड़ी के कई मामलों में वांछित है.

    अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल से गिरफ्तार किए जाने की खबर है. जानकारी है कि सेनेगल पुलिस ने भारतीय एजेंसियों की ओर से दी गई सूचना के आधार पर कार्रवाई की. उसे 22 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था और 26 जनवरी को भारतीय दूतावास को इसकी जानकारी मिली.

    अफ्रीकन मीडिया की खबरों के अनुसार पुजारी को जब गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से एंथनी फर्नांडेज के नाम का फर्जी पासपोर्ट मिला. खबर है कि उसे इंटरपोल सेंट्रल ब्‍यूरो ने सेनेगल पुलिस के साथ मिलकर डकार से पकड़ा. पुजारी को विशेष विमान से भारत लाया जा सकता है.

    रवि पुजारी लगभग 15 साल से भारत से फरार था और वह फिरौती, हत्‍या, ब्‍लैकमेल और धोखाधड़ी के कई मामलों में वांछित है. उस पर कई बॉलीवुड सितारों से फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है. माना जाता है कि कि वह ऑस्‍ट्रेलिया में रहता था. पिछले सप्‍ताह कर्नाटक पुलिस ने रवि पुजारी के एक करीबी आकाश शेट्टी को गिरफ्तार किया था.

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुजारी की लोकेशन बुर्किना फासो में मिली थी जिसके बाद उसे ट्रेक करते हुए सेनेगल से पकड़ा गया. पिछले साल गुजरात से विधायक और दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्‍हें रवि पुजारी ने जान से मारने की धमकी दी है.

    रवि पुजारी एक समय छोटा राजन के लिए काम करता था. इससे पहले ये दोनों 1990 तक दाऊद इब्राहिम के साथ थे.  छोटा राजन को नवंबर 2015 में इंडोनेशिया से पकड़ा गया था. वह अभी जेल में बंद है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Chhota rajan, Dawood ibrahim, Extradition, Interpol, Ravi pujari

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर