लाइव टीवी

भारत को बड़ी कामयाबी, 15 साल से फरार अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: February 1, 2019, 12:38 AM IST
भारत को बड़ी कामयाबी, 15 साल से फरार अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी गिरफ्तार
रवि पुजारी. (फाइल फोटो)

रवि पुजारी लगभग 10 साल से भारत से फरार था और वह फिरौती, हत्‍या, ब्‍लैकमेज और धोखाधड़ी के कई मामलों में वांछित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2019, 12:38 AM IST
  • Share this:
अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल से गिरफ्तार किए जाने की खबर है. जानकारी है कि सेनेगल पुलिस ने भारतीय एजेंसियों की ओर से दी गई सूचना के आधार पर कार्रवाई की. उसे 22 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था और 26 जनवरी को भारतीय दूतावास को इसकी जानकारी मिली.

अफ्रीकन मीडिया की खबरों के अनुसार पुजारी को जब गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से एंथनी फर्नांडेज के नाम का फर्जी पासपोर्ट मिला. खबर है कि उसे इंटरपोल सेंट्रल ब्‍यूरो ने सेनेगल पुलिस के साथ मिलकर डकार से पकड़ा. पुजारी को विशेष विमान से भारत लाया जा सकता है.

रवि पुजारी लगभग 15 साल से भारत से फरार था और वह फिरौती, हत्‍या, ब्‍लैकमेल और धोखाधड़ी के कई मामलों में वांछित है. उस पर कई बॉलीवुड सितारों से फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है. माना जाता है कि कि वह ऑस्‍ट्रेलिया में रहता था. पिछले सप्‍ताह कर्नाटक पुलिस ने रवि पुजारी के एक करीबी आकाश शेट्टी को गिरफ्तार किया था.



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुजारी की लोकेशन बुर्किना फासो में मिली थी जिसके बाद उसे ट्रेक करते हुए सेनेगल से पकड़ा गया. पिछले साल गुजरात से विधायक और दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्‍हें रवि पुजारी ने जान से मारने की धमकी दी है.



रवि पुजारी एक समय छोटा राजन के लिए काम करता था. इससे पहले ये दोनों 1990 तक दाऊद इब्राहिम के साथ थे.  छोटा राजन को नवंबर 2015 में इंडोनेशिया से पकड़ा गया था. वह अभी जेल में बंद है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2019, 12:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading