जमानत मिलने के बाद फरार हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी!

जमानत मिलने के बाद फरार हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी!
जमानत मिलने के बाद फरार हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी

सेनेगल कोर्ट ने रवि पुजारी को सशर्त जमानत दी थी और उसका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया था. 21 जनवरी को सेनेगल में इंडियन एजेंसी के इनपुट पर रवि पुजारी को गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:
सेनेगल कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी फरार हो गया है. रवि पुजारी को पकड़ने के लिए सेनेगल पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है, लेकिन खबर है कि पुजारी जमानत मिलने के बाद से ही देश छोड़कर फरार हो गया था.

बता दें कि इसी साल 21 जनवरी को सेनेगल में इंडियन एजेंसी के इनपुट पर रवि पुजारी को गिरफ्तार किया गया था. बताया जाता है कि सेनेगल कोर्ट ने रवि पुजारी को सशर्त जमानत दी थी और उसका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया था.

भारतीय एजेंसियों के इनपुट के आधार पर सेनेगल में मौजूद डॉन रवि पुजारी को गिरफ्तार किया गया था. रवि पुजारी पिछले काफी समय से अफ्रीकी देश सेनेगल में रह रहा था और भारतीय एजेंसियां लगातार उस पर नजर रखे हुई थीं. रवि पुजारी को भारत लाने की कोशिशें तेज हो गई थी. बता दें कि रवि पुजारी पर भारत में कई मामले दर्ज हैं.



इसे भी पढ़ें :- अबू सलेम की तरह भारत लाया जाएगा डॉन रवि पुजारी, नहीं हो सकेगी फांसी!
जानकारी के मुताबिक, मुंबई में रवि पुजारी के खिलाफ कुल 78 केस दर्ज हैं. इनमें से 49 मामलों में उसका सीधा जुड़ाव सामने आया है. पुलिस ने दो किस्तों में पुजारी के 21 मामलों का अंग्रेजी में अनुवाद करवाकर दिल्ली भेजा था. वहां से इसका फ्रेंच भाषा में अनुवाद कर सेनेगल भेजा गया था. इन 21 केसों में ज्यादातर का इनवेस्टिगेशन मुंबई क्राइम ब्रांच के हफ्ता निरोधक प्रकोष्ठ ने किया है.

इसे भी पढ़ें :- कौन है अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी, ये है उसका यूपी कनेक्शन

रवि पुजारी के खिलाफ दर्ज इन मामलों में से एक केस वह है, जिसमें 4-5 साल पहले विले पार्ले में गजाली होटल पर फायरिंग की गई थी. फिल्म फाइनेंसर अली मोरानी के बंगले पर हुई गोलीबारी का केस भी सेनेगल भेजा गया है. इसी मामले में रवि पुजारी के साथी ओबेद रेडियोवाला को पिछले महीने अमेरिका से भारत प्रत्यर्पित किया गया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज