अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बड़ी बहन हमीदा की कोरोना से मौत, 1 महीने के अंदर 2 बहनों की गई जान

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बड़ी बहन हमीदा की कोरोना से मौत, 1 महीने के अंदर 2 बहनों की गई जान
छोटा शकील (फाइल फोटो)

1 महीने के अंदर छोटा शकील (Chhota Shakeel) के दो बहनों की मौत हो चुकी है. पिछले महीने छोटी बहन फहमीदा शेख का निधन हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 16, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील (Chhota Shakeel) की बड़ी बहन हमीदा (Hamida) की मौत हो गई है. वो कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित थी. उनका इलाज ठाणे के मुम्ब्रा में चल रहा था. बता दें कि 1 महीने के अंदर छोटा शकील की दो बहनों की मौत हो चुकी है. पिछले महीने छोटी बहन फहमीदा शेख (Fahmida Shaikh) का निधन हो गया था.

छोटी बहन की हुई थी मौत
बड़ी बहन हमीदा कहां रहती है इसके बारे में फिलहाल पता नहीं चला है. छोटी बहन की मौत हार्ट अटैक से हुई थी. हालांकि उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था. फहमीदा अपने परिवार के साथ मुंबई के मीरा रोड पर रहती थी. उनके पति आरिफ शेख प्रॉपर्टी का काम करते हैं. बहन की मौत के बाद छोटा शकील ने अपने जीजा आरिफ और परिवार से फोन पर बात भी की थी.

कौन है छोटा शकील?
छोटा शकील 60 के दशक के मध्य में मुंबई में एक संदिग्ध ट्रैवल एजेंसी चलाता था. 1980 के दशक में वह दाऊद के साथ मिल गया और माफिया के तौर पर उभरा. उसे दाऊद का काफी करीबी माना जाता है. कई जांच एजेंसियां ये भी कहती हैं कि वो दाऊद की डी कंपनी को वहीं चलाता था. 1988 में राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट के तहत गिरफ्तार होने के बाद छोटा शकील लगभग चार महीने जेल में रहा. जमानत मिलते ही वो भागकर दाऊद के पास दुबई चला गया. बाद में मार्च 1993 में दोनों ने भारत के सबसे बड़े आतंकवादी हमले मुंबई सीरियल ब्लास्ट की साजिश बनाई और उसे अंजाम दिया.



महाराष्‍ट्र में कोरोना
बता दें कि महाराष्‍ट्र कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है. सोमवार को महाराष्‍ट्र में 178 लोगों की मौत हुई है. ये अब तक 1 दिन में होने वाली मौतों का सर्वाधिक आंकड़ा है. अब राज्‍य में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1,10,744 हो गए हैं. महाराष्‍ट्र में अब तक 4128 लोगों की मौत जानलेवा संक्रमण से हो चुकी है. वहीं मुंबई में सोमवार को कोरोना वायरस के 1066 नए मामले सामने आए. साथ ही 58 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें:-

ट्रेन से कटकर पिता की हुई मौत, घंटों पटरियों पर खोजता रहा 3 साल का मासूम

डिप्रेशन पर बहस के बीच SC ने केंद्र से पूछा- मानसिक रोगों का बीमा क्यों नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज