• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कर्नाटक में सियासी घमासान पर बोले कुमारस्वामी- 'दुर्भाग्य है कि मैं दो गठबंधन सरकारों का सीएम बना'

कर्नाटक में सियासी घमासान पर बोले कुमारस्वामी- 'दुर्भाग्य है कि मैं दो गठबंधन सरकारों का सीएम बना'

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (फ़ाइल)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (फ़ाइल)

कर्नाटक में मचे राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस ने 18 जनवरी को विधायक दल की इमरजेंसी बैठक बुलाई है.

  • Share this:
    (रेवती राजीवन)

    एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि ये उनका दुर्भाग्य है कि उनके मुख्यमंत्री रहते हुए गठबंधन सरकार एक बार नहीं दो-दो बार मुश्किलों में आई है. कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से सियासी घमासान चल रहा है. कांग्रेस और JDS का आरोप है कि विपक्षी दल बीजेपी उनकी सरकार गिराने के फिराक में है. फिलहाल ऐसा लग रहा है कि बीजेपी ने 'ऑपरेशन कमल' को रोक दिया है.

    एक कार्यक्रम में कुमारस्वामी ने कहा, ''ये मेरा दुर्भाग्य है कि मेरे मुख्यमंत्री रहते हुए गठबंधन सरकार एक बार नहीं दो-दो बार मुश्किलों में आई है. जब मैं पहली बार मुख्यमंत्री बना था तब भी सरकार गिराने की कोशिश की गई थी. एक बार फिर से ऐसा ही हो रहा है. मैं इसके चलते लोगों के लिए काम नहीं कर पा रहा हूं. हालांकि मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहता हूं.''

    कुमारस्वामी इससे पहले फरवरी 2006 से लेकर अक्टूबर 2007 तक मुख्यमंत्री रहे थे. उस वक्त बीजेपी के सहयोग से सरकार बनी थी. फिलहाल 2018 में चुनाव के बाद वो कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बाद सीएम हैं.

    उन्होंने कहा, ''इस बार भी पहले दिन से ही लोग कह रहे हैं कि ये सरकार गिर जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं है आपको बता दें कि ये सरकार काफी मजबूत है.''

    कर्नाटक में मचे राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस ने 18 जनवरी को विधायक दल की इमरजेंसी बैठक बुलाई है. बैठक से पहले कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने अपने विधायकों को कड़ा संदेश दे दिया है. उन्होंने मीटिंग में नहीं पहुंचने वालों को चेताया है. साथ ही कहा है कि जो मीटिंग में नहीं आएगा, उसके खिलाफ दलबदल विरोधी कानून का इस्तेमाल किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें:

    अरुण जेटली का विपक्ष पर हमला! RBI के बहाने सरकार के खिलाफ झूठ फैलाया गया

    दुरंतो एक्सप्रेस के AC कोच में घुसे हथियारबंद, चाकू की नोक पर यात्रियों से लूटे गहने-कैश

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज