Home /News /nation /

मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलों के बीच आज 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलों के बीच आज 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

पीएम मोदी से हाथ मिलाते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (File Photo)

पीएम मोदी से हाथ मिलाते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (File Photo)

Union Cabinet meeting: शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल के बीजेपी से अलग होने और फिर लोकजनशक्ति पार्टी के रामविलास पासवान के निधन के बाद केंद्रीय कैबिनेट में कई मंत्री पद पर जगह बन रही है.

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलों के बीच केंद्रीय कैबिनेट (Union Cabinet Expansion) की बुधवार को सुबह 11 बजे मीटिंग होगी. ये मीटिंग उस समय हो रही है जब बीजेपी ने अपने कुछ महत्वपूर्ण नेताओं और एनडीए में शामिल सहयोगी दलों के सदस्यों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की टीम में जगह देने के बारे में विचार कर रही है. बीजेपी के कुछ सहयोगी दल भी कैबिनेट विस्तार पर टकटकी लगाए हुए हैं. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने सोमवाार को कहा था कि जब भी कैबिनेट विस्तार होगा, जेडीयू उसका हिस्सा बनेगी.

    ANI से बातचीत में आरसीपी सिंह ने कहा, "मैंने पहले भी कहा है. जब भी कैबिनेट विस्तार होगा, जेडीयू उसका हिस्सा होगी, क्योंकि जेडीयू एनडीए का हिस्सा है. मैंने पहले भी इस बारे में कहा है और अब भी कह रहा हूं कि इसमें कोई संशय नहीं है." बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट में कई सारे पद खाली हैं. पहले शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल के बीजेपी से अलग होने और फिर लोकजनशक्ति पार्टी के रामविलास पासवान के निधन के बाद केंद्रीय कैबिनेट में कई मंत्री पद पर जगह बन रही है. 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी की दोबारा जीत के बाद एनडीए सरकार को दो साल हो गए हैं.

    पीटीआई ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पिछले एक सप्ताह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय मंत्रियों के साथ व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर रहे हैं, इनमें राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी शामिल हैं. इसके साथ प्रधानमंत्री ने जेपी नड्डा के साथ भी बैठक की है. इन बैठकों में प्रधानमंत्री ने पिछले दो सालों में केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों की समीक्षा करने के साथ कई मसलों पर चर्चा की है.

    ANI के मुताबिक केंद्रीय मंत्रियों के अलावा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की है, जबकि अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मिलकर गई है. अनुप्रिया पटेल का ताल्लुक उत्तर प्रदेश से है, जहां उनकी पार्टी बीजेपी की अहम सहयोगी है. 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं.

    केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग से ठीक एक दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंचे हैं. जेडीयू सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार का यह निजी दौरा है, और उनके स्वास्थ्य से जुड़ा है. हालांकि कुछ खबरों में कहा गया है कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा से मुलाकात की है.

    Tags: CM Nitish Kumar, Narendra modi, Ramvilas Paswan, RCP Singh, Union cabinet meeting today

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर