अपना शहर चुनें

States

औरैया में 24 श्रमिकों की मौत पर हरदीप पुरी बोले- सीमित छूट के साथ यात्रा की अनुमति देनी चाहिए

केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी.
केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी.

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने कहा क‍ि औरैया सड़क दुर्घटना में 24 श्रमिकों की मौत से उन्‍हें गहरा दुख पहुंचा है. राज्यों को चाहिए कि वह सीमित मात्रा में हवाई, सड़क और रेल यात्रा को अनुमति दें.

  • Share this:
नई दिल्ली. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरैया जिले में शनिवार को हुई सड़क दुर्घटना (Road Accident) में 24 श्रमिकों की मौत से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है. पुरी ने कहा कि इस घटना से सबक लेते हुए राज्यों को चाहिए कि वह सीमित मात्रा में हवाई, सड़क और रेल यात्रा को अनुमति दें.

औरैया के पास एक राजमार्ग एक खड़े ट्रक को एक ट्रेलर ने टक्कर मार दी थी जिसके कारण कम से कम 24 श्रमिकों की मौत हो गई थी और 36 अन्य घायल हो गए थे. पुरी ने ट्वीट किया, 'औरैया दुर्घटना में प्रवासी श्रमिकों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से गहरा दुख पहुंचा है.'


राज्‍यों को प्रतिबंधों में ढील देनी चाहिए
उन्होंने कहा, 'इससे यह रेखांकित होता है कि श्रमिक जिन राज्यों में वापस जा रहे हैं उन राज्यों सहित संबंधित पक्षों को श्रमिकों समेत प्रभावित लोगों के लिए प्रतिबंधों में ढील देनी चाहिए और हवाई, सड़क और सीमित मात्रा में रेल, सड़क और हवाई यात्रा की अनुमति देनी चाहिए.'



औरैया सड़क हादसे की समीक्षा करने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की. वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया. सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है.

ये भी पढ़ें:

ऑनलाइन हुईं देश की 1000 मंडियां, वन नेशन वन मार्केट से किसानों को मिलेगा लाभ

लॉकडाउन: रेलवे ने 1,074 श्रमिक ट्रेन चलाईं, 14 लाख प्रवासियों को पहुंचाया घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज