बेरोकटोक ऑक्सीजन सप्लाई के लिए केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों को लिखा खत

ऑक्सीजन सिलेंडर (सांकेतिक फोटो)

ऑक्सीजन सिलेंडर (सांकेतिक फोटो)

केंद्रीय गृह सचिव (Union Home secretary) अजय भल्ला (Ajay Bhalla) ने खत लिखकर राज्यों से कहा है कि ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई सुनिश्चित की जाए. अपने खत में उन्होंने लिखा है-सभी राज्य मेडिकल ऑक्सीजन के इंटर सिटी और इंटरस्टेट के बेरोकटोक आवागमन की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के भयावह हालात के बीच देशभर में मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर दिक्कतें सामने आ रही हैं. अब केंद्रीय गृह सचिव (Union Home secretary) अजय भल्ला (Ajay Bhalla)   ने खत लिखकर राज्यों से कहा है कि ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई सुनिश्चित की जाए. अपने खत में उन्होंने लिखा है-सभी राज्य मेडिकल ऑक्सीजन के इंटर सिटी और इंटरस्टेट के बेरोकटोक आवागमन की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

इससे पहले ऑक्सीजन सप्लाई के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक की है. उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई संबंधी स्थितियों का जायजा लिया. बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, स्टील मंत्रालय, सड़क परिवहन मंत्रालय समेत कई अन्य मंत्रालयों एवं विभागों के मंत्री और अधिकारी इस बैठक में शामिल रहे. पीएम ने सभी मंत्रालयों के राज्य सरकारों के साथ सामंजस्य बनाने पर जोर दिया.

प्रधानमंत्री को वर्तमान हालात और कदमों के बारे में दी गई जानकारी

प्रधानमंत्री को बताया गया कि राज्यों और ट्रांसपोटरों को ऑक्सिजन लाने-ले जाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने देने का निर्देश दिया गया है. उन्हें शिफ्ट में ड्राइवरों की ड्यूटी लगाकर 24 घंटे टैंकर के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं, सिलिंडर भरने वाले प्लांट्स को भी 24 घंटे काम करने की अनुमति दी जाएगी.
24 घंटे के अंदर देश में रिकॉर्ड 2 लाख 17 हजार 353 लोग संक्रमित

बता दें कि पिछले 24 घंटे के अंदर देश में रिकॉर्ड 2 लाख 17 हजार 353 लोग संक्रमित पाए गए. पिछले साल कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिले संक्रमितों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. बीते दिन 1लाख 18 हजार 302 लोग ठीक भी हुए, जबकि 1185 मरीजों ने दम तोड़ दिया. गुरुवार को देश में सबसे ज्यादा 61 हजार 695 नए मरीजों की पहचान महाराष्ट्र में हुई. दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश रहा, जहां 22 हजार 339 लोग संक्रमित पाए गए. दिल्ली में बीते दिन 16 हजार 699, छत्तीसगढ़ में 15 हजार 256, कर्नाटक में 14 हजार 738 और मध्य प्रदेश में 10 हजार 166 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज