अपना शहर चुनें

States

कोविड अस्पतालों में आग की घटनाओं पर गृह सचिव ने राज्यों को लिखी चिट्ठी, दिए ये सुझाव

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला (Union Home Secretary Ajay Bhalla) ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी लिखी है और कोरोना अस्पतालों में सुरक्षा उपायों को लेकर सुझाव दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 11:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हाल के दिनों में कई शहरों के कोविड अस्पतालों (Fire Incidents in Covid-19 Hospitals) में आग लगने की घटनाएं हुई हैं. बीते दिनों गुजरात के राजकोट में कोविड अस्पताल में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. अब केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला (Union Home Secretary Ajay Bhalla) ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी लिखी है और कोरोना अस्पतालों में सुरक्षा उपायों को लेकर सुझाव दिए हैं.

गृह सचिव अजय भल्ला ने बताया कि बीते दिनों राजकोट के कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में हुए आग हादसे में 6 लोगों की जान चली गई, जबकि अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों ने दम तोड़ा. भल्ला ने कहा, 'भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में हमें कोविड अस्पतालों में अग्निशमन उपायों को और पुख्ता करने की जरूरत है.'

COVID-19 In India: देश के इन 8 हिस्सों में कोरोना का कहर ज्यादा, दिल्ली में बिगड़ते जा रहे हैं हालात



गुजरात के राजकोट के एक कोरोना अस्पताल में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई थी. यह हादसा राजकोट में शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. इस अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे. कोरोना अस्पताल होने की वजह से आईसीयू में कुल 11 मरीज भर्ती थे, जिसमें 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई.





अलका लांबा का CM केजरीवाल पर 'प्रहार', कहा- कोरोना मामलों के आंकड़ों को छिपा रही सरकार

इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में आईसीयू में आग में कम से आठ मरीजों की मौत हो गई है. अहमदाबाद के जिस अस्पताल में आग लगने की यह घटना हुई है उसका नाम श्रेय अस्पताल है. इस अस्पताल में उस समय 50 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. आग वाले हादसे के बाद 35 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज