लाइव टीवी

केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों के DGP को लॉकडाउन सख्ती से लागू करने के दिए आदेश

भाषा
Updated: March 23, 2020, 8:23 PM IST
केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों के DGP को लॉकडाउन सख्ती से लागू करने के दिए आदेश
केंद्रीय गृह सचिव ने राज्यों के DGP को लॉकडाउन सख्ती से लागू करने का दिया आदेश (फाइल फोटो)

गृह सचिव (Union Home Secretary) ने राज्यों के पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक की और उनसे कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करा

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह सचिव (Union Home Secretary) अजय भल्ला ने सोमवार को उन राज्यों के पुलिस महानिदेशकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जहां लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं और कहा कि आदेश को कड़ाई से लागू किया जाए. यह बैठक इन खबरों के चलते की गई कि कोरोना वायरस के चलते जारी बंदी के बावजूद लोग बाहर घूम रहे हैं.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह सचिव ने राज्यों के पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक की और उनसे कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराएं. केंद्र और राज्य सरकारों ने रविवार को लगभग 80 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की, जहां कोविड-19 का कम से कम एक पुष्ट मामला सामने आया है.

लोग लॉकडाउन का कर रहे उल्लंघन

जिन जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है, उनमें महाराष्ट्र और केरल में दस-दस, उत्तर प्रदेश और गुजरात में छह-छह, कर्नाटक और हरियाणा में पांच-पांच, तमिलनाडु और पंजाब के तीन-तीन जिले शामिल हैं. दरअसल, लोग लॉकडाउन के सरकार के आदेश का उल्लंघन कर रहे हैं, इसलिए पंजाब और पुडुचेरी की सरकारों ने कर्फ्यू की घोषणा की है जिससे कि लोग घरों से बाहर न निकल सकें.



पीएम मोदी नि किया था ट्वीट

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आपको बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.’ दिल्ली सरकार समूची राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-

मस्जिदों में अब सिर्फ यह 6 लोग पढ़ेंगे नमाज़, जमात-ए-इस्लामी हिंद ने दी हिदायत

जानिए कैसे इंसानी शरीर के अंदर घुसता है कोरोना वायरस, फिर क्या करता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर