अपना शहर चुनें

States

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले- देश में रहने वालों को 'भारत माता की जय बोलना ही पड़ेगा'

केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान ने नागरिकता संशोधन कानून पर दिया बड़ा बयान.
केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान ने नागरिकता संशोधन कानून पर दिया बड़ा बयान.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक समारोह में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर बोलते हुए धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि क्या इस देश को हम धर्मशाल बनाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2019, 9:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर देश में मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा है कि क्या इस देश को धर्मशाला बना देना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या भगत सिंह और नेता जी सुभाष चंद्र बोस का बालिदान बेकार जाएगा? क्या लोगों ने स्वतंत्रता के लिए इसलिए लड़ाई लड़ी ताकि आजादी के 70 साल बाद देश इस विषय पर विचार करेगा कि निगरिकता गिनें या न गिनें?

महाराष्ट्र में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक समारोह में नागरिकता संशोधन कानून पर बोलते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि क्या इस देश को हम धर्मशाल बनाएंगे. क्या इस देश में जो आएगा वैसे ही रह पाएगा. इस विषय पर आज हमें चुनौतियां स्वीकार करनी ही पड़ेगी और इस विचार को अब स्पष्ट करना ही पड़ेगा.


उन्होंने कहा कि भारत में रहना है तो भारत माता की जय भी कहना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भारत में ऐसे ही लोग रह पाएंगे, इस विचार को हमें स्पष्ट करना ही पड़ेगा.



इसे भी पढ़ें :- CM नीतीश कुमार ने किया आगाह- CAA और NRC पर बिहार का माहौल बिगाड़ने की हो रही साजिश

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कांग्रेस ने अपने 135वें स्थापना दिवस के मौके पर 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' रैली का आयोजन किया वहीं तमिलनाडु में तौहीद जमान ने CAA के विरोध में मार्च निकाला.

इसे भी पढ़ें :- गुलजार ने किया कटाक्ष, बोले- दिल्लीवालों से सावधान, पता नहीं वे कौन सा कानून ले आएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज