शाही हाव-भाव के साथ केंद्रीय मंत्री ने दिया 'सीता के स्वयंवर' का आदेश, क्या पहचान पाए आप?

नवरात्र के दौरान बीते कुछ दिनों से आयोजित लव-कुश रामलीला में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका निभाई. अपना किरदार निभाने के दौरान पूरी तरह से डॉ. हर्षवर्धन राजा के हाव-भाव में नजर आए.

News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 10:32 PM IST
शाही हाव-भाव के साथ केंद्रीय मंत्री ने दिया 'सीता के स्वयंवर' का आदेश, क्या पहचान पाए आप?
रामलीला में राजा जनक की भूमिका निभाते केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन
News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 10:32 PM IST
दिल्ली में रामलीला के मंचन के दौरान दर्शक उस समय चौंक गए, जब उन्होंने मंच पर एक केंद्रीय मंत्री को देखा. सीता के पिता जनक की भूमिका निभाते हुए उन्होंने शक्तिशाली सिंहासन पर बैठे और अपना डायलॉग बोला. इस दौरान दर्शकों को लगा कि जो आवाज वह अभी सुन रहे हैं वह पहले भी सुन चुके हैं. यह आवाज केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की थी.

दरअसल, नवरात्र के दौरान बीते कुछ दिनों से आयोजित लव-कुश रामलीला में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका निभाई. अपना किरदार निभाने के दौरान पूरी तरह से डॉ. हर्षवर्धन राजा के हाव-भाव में नजर आए. न्यूज एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो जारी किया है. वीडियो सीता के स्वयंवर के दौरान का है. इस वीडियो में दिख रहा है कि महाराज जनक बने डॉ. हर्षवर्धन राजसभा में माता सीता का स्वयंवर शुरू करने का आदेश दे रहे हैं.

अमिताभ बच्चन को 'घूंसा' मारने वाले इस एक्टर को मिला रामलीला में 'रावण' का किरदार

राजा जनक का किरदार अदा करने के बाद हर्षवर्धन ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, ' राजा जनक के रूप में अपना किरदार देखकर मुझे आश्चर्य हुआ. यह शायद मर्यादा पुरुषोतम श्रीराम और माता सीता के आर्शीवाद का ही परिणाम है कि मैं इस भूमिका को लोगों की आकांक्षाओं के मुताबिक निभा पाया.'


Loading...



बता दें कि हर साल लाल किले पर होने वाली इस रामलीला में कई केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य कलाकार मंचन में शामिल हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर