गोरखपुर मामला : अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव पहुंचे

भाषा
Updated: August 12, 2017, 10:14 PM IST
गोरखपुर मामला : अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव पहुंचे
(Source: PTI)
भाषा
Updated: August 12, 2017, 10:14 PM IST
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव सीके मिश्रा को गोरखपुर पहुंचने का निर्देश दिया है. गोरखपुर के अस्पताल में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के मामले पर नड्डा ने सख्त निर्देश दिए है.

नड्डा ने मामले में राज्य स्वास्थ्य विभाग से एक रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही विशेषज्ञों की एक टीम भी आज गोरखपुर भेजी जाएगी.

गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने कल कहा था कि पिछले दो दिनों में शहर के सरकारी अस्पताल बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में लगभग 30 बच्चों की मौत हुई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कल कहा था कि गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक के अनुसार तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी के कारण 21 बच्चे मारे गए.

मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा था, 'गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक के अनुसार पिछले 36 घंटे में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी से 21 बच्चों की मौत हो गयी. नागरिक प्रशासन मौत के सटीक कारण का सत्यापन कर रहा है.' घटना से जनता के बीच व्यापक आक्रोश पैदा हुआ है.

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा मांगा है. इसके साथ कांग्रेस ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की भी मांग की है.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर