Home /News /nation /

union minister jitendra singh reacts mehbooba mufti statement on kashmir issue

कश्मीर मुद्दे पर महबूबा मुफ्ती को केंद्रीय मंत्री का जवाब, जितेंद्र सिंह ने पूछा- 'आतंकवाद के बीच संवाद कैसे संभव'

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- आतंकवाद और संवाद साथ-साथ नहीं चल सकते (Photo- ANI)

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- आतंकवाद और संवाद साथ-साथ नहीं चल सकते (Photo- ANI)

Union Minister Jitendra Singh reacts on Mehbooba mufti: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान और घाटी की जनता से वार्ता की पैरवी करने वाली महबूबा मुफ्ती को बीजेपी ने जवाब दिया है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि, क्या बीजेपी अपने देश के लोगों के साथ बात करेगी या किसी और देश के साथ?, आतंकवाद के बीच संवाद संभव नहीं हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे (Jammu-Kashmir Issue) पर पाकिस्तान और घाटी के लोगों के साथ बातचीत की पैरवी को लेकर महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) पर बीजेपी ने निशाना साधा है. पीडीपी प्रमुख के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Union Minister Jitendra Singh) ने जवाब देते हुए कहा कि, क्या बीजेपी अपने देश के लोगों के साथ बात करेगी या किसी और देश के साथ? दरअसल शनिवार को महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि कश्मीर घाटी में तब तक शांति कायम नहीं होगी जब तक कि भारत सरकार पाकिस्तान और घाटी के लोगों के साथ वार्ता नहीं करती.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि, केंद्र सरकार अपने देश के लोगों के साथ बात करेगी या दूसरे देश के साथ. वैसे द्विपक्षीय वार्ता का संज्ञान लेने का अधिकार विदेश मंत्रालय को है. लेकिन जब तक घाटी में गोली और गोलाबारी नहीं रूकेगी तब तक संवाद नहीं हो सकता है. क्योंकि आतंकी धमाकों की आवाज में संवाद कमजोर पड़ जाता है.

J&K पर पाकिस्तान से वार्ता की पैरवी को लेकर भड़की शिवसेना, संजय राउत बोले- ‘महबूबा मुफ्ती के बयान के लिए बीजेपी जिम्मेदार’

वहीं महबूबा मुफ्ती के बयान पर शिवसेना ने हमला बोला था लेकिन पार्टी सांसद संजय राउत ने महबूबा मुफ्ती के साथ-साथ, बीजेपी को भी घेरा. उन्होंने कहा कि पीडीपी प्रमुख आज जो भी बोल रही हैं उसके लिए बीजेपी भी जिम्मेदार है. क्योंकि उन्होंने पीडीपी के साथ गठबंधन करके जम्मू-कश्मीर में सरकार चलाई है.

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी सरकार से पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत की अपील दोहराते हुए शनिवार को कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दा अनसुलझा रहेगा. तब तक शांति नहीं आएगी. कश्मीर पिछले 70 सालों से समाधान का इंतजार कर रहा है. जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता, तब तक इस क्षेत्र में शांति नहीं होगी और इसके लिए पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत जरूरी है.

Tags: Dr Jitendra Singh, Jammu kashmir, Mehbooba mufti

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर