• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 'फादर ऑफ इंडिया': खुद को भारतीय नहीं मानने वाला ही ट्रंप की इस बात पर गर्व नहीं करेगा- जितेंद्र सिंह

'फादर ऑफ इंडिया': खुद को भारतीय नहीं मानने वाला ही ट्रंप की इस बात पर गर्व नहीं करेगा- जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, अमेरिकी राष्‍ट्रपति के पीएम मोदी को फज्ञदर ऑफ इंडिया कहने पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कहा, 'सभी भारतीयों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के स्पष्ट और निष्पक्ष दृष्टिकोण पर गर्व करना चाहिए.' इससे पहले पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' (Father of india) कहे जाने पर कांग्रेस (Congress) ने आपत्ति जताई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्‍ली. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'फादर ऑफ इंडिया' (Father of India) कहे जाने को देश के लिए गर्व का विषय बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस पर गर्व महसूस नहीं करने वाले भारतीय (Indian) नहीं हो सकते. उनके मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ने किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्द इस्‍तेमाल किए हों. अगर किसी व्यक्ति को इस पर फख्र नहीं होता तो शायद वह खुद को भारतीय नहीं मानता होगा.

    दलगत राजनीति से उठकर सभी को करना चाहिए गर्व
    जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी भारतीयों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अमेरिकी राष्ट्रपति के स्पष्ट और निष्पक्ष दृष्टिकोण पर गर्व करना चाहिए. दरअसल, पीएम मोदी को फादर ऑफ इंडिया कहे जाने पर कांग्रेस (Congress) ने आपत्ति जताई थी. इसी के बाद केंद्रीय मंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि ट्रंप ने न्यूयॉर्क में मंगलवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि अगर मैं पहले के भारत को याद करूं तो वहां लोग अक्सर लड़ते रहते थे. पीएम मोदी ने सभी को साथ लाने का काम किया है. उन्होंने सभी को एक पिता की तरह साथ लाने का काम किया है. शायद वह 'फादर ऑफ इंडिया' हैं.

    'क्‍या अब अमेरिका तय करेगा हमारा राष्‍ट्रपिता कौन'
    ट्रंप के इस बयान पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Karge) के बेटे और कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) में मंत्री रहे प्रियांक खड़गे (Priyank Karge) ने विरोध जताया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि तो क्या अब अमेरिका तय करेगा कि हमारे राष्ट्रपिता (Father of Nation) कौन हैं? प्रियांक खड़गे ने आरोप लगाया कि इन फासीवादी (Fascist) लोगों ने हमारे लोगों को बौद्धिक रूप से तर्क देकर लूटा है. सोशल मीडिया (Social Media) के प्रोपेगेंडा ने मिलकर आने वाली पीढ़ियों और उनकी सोच को बिगाड़ दिया है.

    'कांग्रेस को डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ करनी पड़ेगी बहस'
    कांग्रेस की ओर से विरोध जताए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि विदेश में रहने वाले भारतीय आज गर्व का अनुभव करते हैं. यह पीएम मोदी के व्‍यक्तित्‍व के कारण ही संभव हो सका है. जब उनसे कहा गया कि कांग्रेस के कुछ नेताओं के मुताबिक भारत के सिर्फ एक ही राष्‍ट्रपिता हो सकते हैं तो उन्‍होंने कहा, 'इस पर कांग्रेस को ट्रंप से बहस करनी होगी.' इस दौरान उन्‍होंने पाकिस्‍तान (Pakistan) पर हमला करते हुए कहा कि दुनिया अब भारत की बात मान रही है. पूरी दुनिया आतंकवाद (Terrorism) में पाकिस्‍तान की भूमिका समझ रही है. इसका श्रेय पीएम मोदी को ही जाता है.

    ये भी पढ़ें:
    होटल का वेटर दया नायक ऐसे बना मुंबई पुलिस का Encounter Specialist

    बाबा रामदेव ने छात्रों से कहा- कानून तोड़ोगे तो चिदंबरम की तरह जेल जाओगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज