कमलनाथ के कोरोना वाले बयान पर भड़के प्रकाश जावड़ेकर, कहा- देश का अपमान कर रही है कांग्रेस

प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस में कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया दी.

प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस में कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया दी.

कोरोना वायरस की दूसरी लहर भले ही देश में थोड़ी मद्धिम पड़ रही हो, लेकिन इस पर सियासत तेज है. कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर ऐसा बयान दिया है, कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उन पर देश का अपमान करने का आरोप लगा दिया है. उन्होंने इस पर सोनिया गांधी से भी जवाब मांगा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता कमलनाथ के 'इंडियन कोरोना' वाले बयान पर बीजेपी भड़की हुई है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कमलनाथ के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि कांग्रेस दुनिया में भारत का अपमान कर रही है और देश की कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को भी कमज़ोर कर रही है.

प्रकाश जावड़ेकर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा- 'शुरुआत में कोवैक्सीन को 'बीजेपी की वैक्सीन' कहा गया. अब सबसे ज्यादा अच्छी कोवैक्सीन साबित हुई. तो इन्होंने अब इन्होंने एक नया शब्द 'ट्रैवल बैन' जोड़ा है. लेकिन डब्ल्यूएचओ ने ऐसा कोई निर्णय ही नहीं लिया है. कांग्रेस पार्टी देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का काम कर रही है. लोगों में डर और भ्रम पैदा किया जा रहा है. ये एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका नहीं है. कांग्रेस अब नकारात्मक राजनीति पर उतर आयी है.'

सोनिया गांधी से भी जावड़ेकर ने मांगा जवाब

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि कांग्रेस की ओर से हो रही इस नकारात्मक राजनीति पर सोनिया गांधी को बोलना चाहिए. उन्हें जवाब देना चाहिए कि कांग्रेस ऐसा क्यों कर रही है. इसके अलावा उन्हें सोनिया गांधी से ये प्रश्न भी पूछा है कि उन्हों अब तक कमलनाथ के बयान की भर्त्सना क्यों नहीं की?
कमलनाथ ने क्या कहा था?

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने बयान में कहा है कि - 'जब जनवरी 2020 में कोरोना आया, तो इसे हम चाइनीज कोरोना कहते थे. कहा जा रहा था कि ये चीन की लेबोरेटरी में बना है और ये किसी एक शहर से आया है. लेकिन आज हम कहां पहुंचे हैं? ब्रिटेन के पीएम ने भारत से फ्लाइट्स इसलिए कैंसिल की हैं कि इंडियन कोरोना आ जाएगा. उन्होंने छात्रों और वहां काम कर रहे भारतीयों को इस डर से रोक दिया है कि वे इंडियन कोरोना ला सकते हैं. दुनिया भर में देश इसीलिए पहचाना जा रहा है. भूल जाइए, अब हमारा देश महान थोड़ी है, अब मेरा भारत कोविड का बन चुका है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज