फ्री कोरोना वैक्सीन विवाद के बीच बोले केंद्रीय मंत्री- पूरे देश को मुफ्त लगेगा टीका

ओडिशा के बालासोर में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कोरोना वैक्सीन पर किया बड़ा बयान.
ओडिशा के बालासोर में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कोरोना वैक्सीन पर किया बड़ा बयान.

ओडिशा के बालासोर में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (Pratap Sarangi) ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से उनकी इस मसले पर पहले कई बार बात हो चुकी है और हम बता दें कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पूरे देश में मुफ्त में दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 9:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election 2020) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने संकल्प पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का वादा क्या किया, विपक्ष की भौंवें चढ़ गईं. विपक्षीय दलों के साथ ही कई राज्य सरकारों ने सरकार के इस तरह के वादे पर सवाल खड़े किए और सरकार को घेर लिया. कोरोना वैक्सीन को लेकर बढ़े राजनीतिक टकराव को देखते हुए अब केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (Pratap Sarangi) का बड़ा बयान सामने आया है. सारंगी ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन केवल बिहार ही नहीं पूरे देश के हर नागरिक को मुफ्त दी जाएगी.

ओडिशा के बालासोर में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी इस मसले पर पहले कई बार बात हो चुकी है और हम बता दें कि कोरोना वैक्सीन पूरे देश में मुफ्त में दी जाएगी. उन्होंने बताया कि एक अनुमान के मुताबिक एक व्यक्ति पर वैक्सीन मुहैया कराने का खर्च पांच सौ रुपये आएगा. बालासोर में उपचुनाव होना है और वहां पर प्रताप सारंगी प्रचार के लिए गए थे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कोरोपना वैक्सीन को लेकर चर्चा करते हुए कहा था कि जल्द ही हमें बेहतर नतीजे मिलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि भारत के वैज्ञानिक वैक्सीन तैयार करने का काम कर रहे हैं और नतीजे जल्द ही हमारे हक में होंगे.
इसे भी पढ़ें :- योगी सरकार के मंत्री ने बताया कब आएगी कोरोना वैक्सीन! केंद्र से मांग- यूपी को सबसे पहले मिले



शिवसेना ने सरकार पर किया था बड़ा हमला
बिहार में चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषणा पत्र में फ्री कोविड वैक्सीन दिए जाने के ऐलान के बाद शिवसेना ने सामना के जरिए केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला था. शिवसेना ने लिखा, 'मुफ्त में टीका सिर्फ बिहार को ही क्यों? पूरे देश को क्यों नहीं? पहले इसका उत्तर दो. पूरे देश में कोरोना का तांडव मचा है. यह आंकड़ा 75 लाख से ज्यादा तक पहुंच चुका है. लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं. ऐसे में एक ऐसे राज्य में जहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, वहां इस प्रकार की राजनीति होना दुखद है. बिहार के चुनाव से ‘विकास’ गुम हो चुका है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज