Home /News /nation /

केंद्रीय मंत्री फिर से बीजेपी मुख्यालय में शुरू करेंगे जन सुनवाई, कोरोना की वजह से लगा था ब्रेक

केंद्रीय मंत्री फिर से बीजेपी मुख्यालय में शुरू करेंगे जन सुनवाई, कोरोना की वजह से लगा था ब्रेक

नई दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित भाजपा मुख्यालय. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित भाजपा मुख्यालय. (फाइल फोटो)

Union Minister Public Hearing BJP Headquarter: इस कार्यक्रम के तहत सप्ताह में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक हर दिन एक मंत्री की रोस्टर डयूटी बीजेपी मुख्यालय में लगाई जाती है.

    अनुप कुमार

    नई दिल्ली. 11 अक्टूबर यानी आगामी सोमवार से एक बार फिर मोदी सरकार के मंत्री बीजेपी मुख्यालय में बैठेंगे और आम लोगों व कार्यकर्ताओं की समस्याओं का समाधान करेंगे. सहयोग सेल के तरफ से चलाए जा रहे इस जन-सुनवाई में हर दिन एक मंत्री बीजेपी मुख्यालय आते हैं और आम लोगों की समस्याओं को सुनते हैं और उनका समाधान करते हैं.

    इस बार शुरू हो रहे इस जन-सुनवाई कार्यक्रम के पहले दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आने वाले हैं. मनसुख भाई मांडविया बीजेपी दफ्तर आकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उनका तुरंत समाधान करेंगे.

    68 साल बाद एअर इंडिया की ‘घर वापसी’, अब रतन टाटा संभालेंगे कमान, सरकार ने लगाई मुहर

    तय रोस्टर के मुताबिक 12 अक्टूबर को केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू, 13 अक्टूबर को सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, 14 अक्टूबर को रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पार्टी मुख्यालय में बैठेंगे और अपने-अपने मंत्रालय से संबंधित समस्याओं को सुनेंगे और उसका निवारण भी करेंगे.

    ‘अफगान जानते हैं कि कौन बेहतर दोस्त थे’: आतंक को पनाह देने के लिए पाकिस्तान पर बरसे जयशंकर

    2014 में केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार आने के बाद से ही बीजेपी ने इस जन-सुनवाई कार्यक्रम की शुरुआत की थी. इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी बीजेपी के सहयोग सेल को दी गयी है. इस कार्यक्रम के तहत सप्ताह में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक हर दिन एक मंत्री की रोस्टर डयूटी बीजेपी मुख्यालय में लगाई जाती है. मंत्री के आने की सूचना कार्यकर्ताओं और लोगों को पहले से ही दे दी जाती है. आम तौर पर मंत्री अपने मंत्रालय और विभाग से जुड़ी समस्याओं को सुनते हैं और ऑन स्पॉट इसका समाधान किया जाता है.

    साल 2014 से 2019 तक ये व्यवस्था बेहतर ढंग से चलती रही, लेकिन 2020 के कोरोना के लहर के बाद इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया. अब एक बार फिर बीजेपी आम लोगों और अपने कार्यकर्ताओं की समस्या को सुनने एवं उसके निवारण के लिए इस सेल को दोबारा व्यवस्थित और सुचारू ढंग से चलाने की शुरुआत करने जा रही है.

    Tags: BJP, Coronavirus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर