लाइव टीवी

रामदास आठवले ने बताया फॉर्मूला, महाराष्‍ट्र में BJP-शिवसेना ऐसे बना सकती है सरकार

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 11:40 PM IST
रामदास आठवले ने बताया फॉर्मूला, महाराष्‍ट्र में BJP-शिवसेना ऐसे बना सकती है सरकार
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने बताया है कि उन्होंने संजय राउत से समझौते के बारे में बात की (फाइल फोटो)

रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने बताया कि उन्‍होंने महाराष्‍ट्र में सरकार गठन को लेकर सुझाव दिए थे. यह सुझाव 3 साल-2 साल के फॉर्मूले को लेकर था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 11:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री (Union Minister) और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (Republican Party of India) के अध्यक्ष रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने कहा है कि उन्होंने शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) को बीजेपी (BJP) और शिवसेना के बीच सरकार निर्माण को लेकर चल रहे गतिरोध को तोड़ने के लिए सुझाव दिया था. जिस पर संजय राउत ने विचार करके बीजेपी से बात करने को कहा था.

रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने बताया कि यह सुझाव 3 साल-2 साल के फॉर्मूले को लेकर था. उन्होंने सुझाया था कि तीन साल तक बीजेपी (BJP) का और दो साल तक शिवसेना का मुख्यमंत्री रहे.

रामदास आठवले ने संजय राउत को सुझाया था यह फॉर्मूला
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Union Minister Ramdas Athawale) ने बताया, 'मैंने संजय राउत (Sanjay Raut) जी से समझौते के बारे में बात की. मैंने उन्हें एक 3 साल (बीजेपी का मुख्यमंत्री) और 2 साल (शिवसेना का मुख्यमंत्री के) का फॉर्मूला सुझाया था जिसपर उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी (BJP) राज़ी होती है तो शिवसेना (Shiv Sena) इसके बारे में सोच सकती है. मैं इसके बारे में बीजेपी से बात करूंगा.



संजय राउत का तंज- दिल्ली में बड़े-बड़े बादशाह आए और चले गए
हालांकि सोमवार को ही शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर तंज करते हुए कहा कि दिल्ली (Delhi) में बड़े-बड़े बादशाह आए और चले गए, लेकिन लोकतंत्र कायम है. उन्होंने दावा किया कि दिसंबर के पहले सप्ताह तक महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जाएगा और मुख्यमंत्री पद शिवसेना के पास ही रहेगा.

संजय राउत (Sanjay Raut) यही नहीं रूके, उन्होंने हबीब जालिब के एक शेर के जरिए भाजपा पर निशाना साधा और कहा- तुमसे पहले वो जो इक शख़्स यहां तख़्त-नशीं था, उसको भी अपने ख़ुदा होने पे इतना ही यक़ीं था. राउत ने कहा, 'हम एनडीए के फाउंडर हैं. हमने कभी एनडीए को टूटने नहीं दिया.'

बीजेपी खुद को भगवान न समझे
भाजपा पर हमला बोलते हुए राज्यसभा (Rajya Sabha) सांसद राउत ने कहा, ‘आज वह (BJP) खुद को भगवान न समझे. उन्होंने कहा कि राजनीति में शब्दों का महत्व होता है. एनडीए किसी की प्रॉपर्टी नहीं है. हमने एनडीए को बनाया है. महाराष्ट्र में सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा.’

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच PM मोदी ने की NCP की तारीफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 7:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर