गुजरात में 17 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाहॉल, नियमों के कारण बदल जाएगा फिल्म देखने का अनुभव

गुजरात में शनिवार को सिनेमाघर खुलने की उम्मीद जताई जा रही है.
गुजरात में शनिवार को सिनेमाघर खुलने की उम्मीद जताई जा रही है.

Unlock-5 Cinema halls Reopen: कोविड-19 महामारी फैलने के बाद लागू किये गए लॉकडाउन के कारण मार्च से सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स बंद थे. गुजरात सरकार ने एक अक्टूबर को जारी अधिसूचना में पचास प्रतिशत क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 7:17 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार गुरुवार से सिनेमाघर (Cinema halls) खुलने थे लेकिन उनके मालिकों और फिल्म वितरकों के बीच पुरानी फिल्में फिर से चलाने पर समझौता न होने कारण अब शनिवार को सिनेमाघर खुलने की उम्मीद जताई जा रही है.

कोविड-19 महामारी फैलने के बाद लागू किये गए लॉकडाउन के कारण मार्च से सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स बंद थे. गुजरात सरकार ने एक अक्टूबर को जारी अधिसूचना में पचास प्रतिशत क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी थी. गुजरात मल्टीप्लेक्स संघ के सदस्य नीरज आहूजा ने बुधवार को कहा, “हम (गुजरात के मल्टीप्लेक्स) कल से नहीं खोल रहे हैं क्योंकि हम पुरानी फिल्में फिर से चलाने पर मुंबई के वितरकों के साथ किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं.”

चलाई जाएंगी ज्यादातर पुरानी फिल्में
उन्होंने कहा, “बहुत उम्मीद है कि हम शनिवार से ज्यादातर पुरानी फिल्में चलाएंगे.” उन्होंने कहा कि गुजराती फिल्मों के वितरक भी अभी नई फिल्में रिलीज करने के लिए तैयार नहीं हैं.
इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोलने पर निर्णय नहीं लिया है. सेंट्रल सर्किट सिने एसोसिएशन के एक सदस्य ने बुधवार को कहा कि यदि लॉकडाउन जारी रहता है तो उन्हें अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती करनी पड़ेगी.



बदलेगा सिनेमा देखने का अनुभव
- सिनेमाहॉल के अंदर पहुंचने पर माहौल पहले की तुलना में काफी बदल चुका होगा. क्योंकि अब 1 सीट छोड़कर लोगों को बैठने की अनुमति दी जाएगी.

- अगर एक लाइन में 20 सीटें हैं तो सिर्फ 10 सीटों पर लोग बैठेंगे और बाकी 10 सीटें खाली रहेंगी.

- पूरे सिनेमाहॉल में अधिकतम 50 फ़ीसदी दर्शकों को ही बैठने की अनुमति होगी.

- एक परिवार के 4 लोग एक साथ पिक्चर देखने के लिए जाएंगे तो वो एक दूसरे से 1 सीट की दूरी पर ही बैठेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज