लाइव टीवी

उन्नाव: महिला का आरोप- पुलिस ने दर्ज नहीं की शिकायत, कहा जब रेप होगा तब आना

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 3:55 PM IST
उन्नाव: महिला का आरोप- पुलिस ने दर्ज नहीं की शिकायत, कहा जब रेप होगा तब आना
उन्नाव के हिंदूपुर गांव में पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास की शिकायत दर्ज करने से किया इनकार.

महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस स्टेशन में एक सिपाही ने उससे कहा कि अभी तो बलात्कार नहीं हुआ है, जब ऐसा होगा तब आना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 3:55 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में आरोपियों द्वारा जलाई गई पीड़िता की मौत के बाद जहां देश भर के लोगों में गुस्सा फैला है. वहीं उन्नाव पुलिस अपने रवैये के कारण एक बार फिर सवालों के घेरे में है. यहां एक महिला ने शनिवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास की उसकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया. यह घटना भी उसी गांव हिन्दूपुर की है, जहां एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने कथित रूप से जला दिया था, जिसके बाद शनिवार तड़के दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

महिला ने आरोप लगाया कि थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे कथित रूप से यह कहकर वहां से भगा दिया कि रेप होने के बाद यहां आना. महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस स्टेशन में एक सिपाही ने उससे कहा कि अभी तो बलात्कार नहीं हुआ है, जब ऐसा होगा तब आना. महिला ने आरोप लगाया कि अभी तक उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई है.

महिला ने अपनी शिकायत में कहा, 'कुछ महीने पहले जब मैं दवा लेने जा रही थी, तब गांव के तीन पुरुषों ने मुझे रोक लिया और कपड़े खींचने लगे. तीनों ने मेरे साथ बलात्कार करने की कोशिश की, लेकिन मैं किसी तरह उनके चंगुल से बचकर भाग गई.' महिला ने बताया कि उसने सभी आरोपियों की पहचान भी कर ली थी, लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई. महिला ने बताया कि उसे थाने से बाहर निकाल दिया गया और उसे बलात्कार हो जाने के बाद आने के लिए कहा गया. महिला ने आरोप लगाया कि वह तीन महीने से थाने आ रही है, लेकिन कोई थी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं है.

इसे भी पढ़ें :- जब तक होश में रही उन्नाव रेप पीड़िता, कहती रही- मैं जीना चाहती हूं, दोषियों को छोड़ना नहीं

महिला ने बताया कि घटना के बाद मैंने 1090 (महिला हेल्पलाइन) को फोन किया, लेकिन उन्होंने मुझे उन्नाव पुलिस को मामले की रिपोर्ट करने को कहा. महिला ने बताया कि तीनों आरोपी अब उसे जाने से मारने की धमकी भी दे रहे हैं. महिला ने कहा, 'वे मेरे घर पर हर रोज आते हैं और मुझे शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते हैं.'

इसे भी पढ़ें :- उन्‍नाव गैंगरेप: SP ने पीड़िता की बहन से कहा- यहां फिल्‍म बनवा रही हो, भड़के परिजन CM योगी को बुलाने पर अड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 11:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर