Home /News /nation /

unprecedented on encouragement of judge journalists did videography in calcutta high court room stv

कलकत्ता हाईकोर्ट में चल रही थी बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला केस की सुनवाई, पत्रकार करने लगे वीडियो रिकॉर्डिंग, जानें क्या थी वजह?

कलकत्ता हाईकोर्ट. (फाइल फोटो)

कलकत्ता हाईकोर्ट. (फाइल फोटो)

कलकत्‍ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्‍याय ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए गुरुवार को अदालत कक्ष में मौजूद पत्रकारों को उनके समक्ष हुई कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए प्रोत्‍साहित किया. कोर्ट पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला (Teachers Recruitment Scam) केस की सुनवाई कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कलकत्‍ता हाई कोर्ट में पत्रकारों को किया गया प्रोत्‍साहित
कोर्ट में हुई कार्यवाही की हुई वीडियोग्राफी
शिक्षक भर्ती घोटाला मामले की हो रही है सुनवाई

कोलकाता. कलकत्‍ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court)  के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्‍याय ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए गुरुवार को अदालत कक्ष में मौजूद पत्रकारों को उनके समक्ष हुई कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए प्रोत्‍साहित किया. जस्टिस गंगोपाध्‍याय की सिंगल बेंच पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला (Teachers Recruitment Scam) केस की सुनवाई कर रही है. इसमें आज उन्‍होंने टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्‍या समेत पांच अन्‍य लोगों के साथ कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था. इस मामले की अगली सुनवाई 1 सितंबर को होगी.

याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी सहित अनुब्रत मंडल के करीबी लोगों को शिक्षक के रूप में नौकरी दी गई थी. उन्‍होंने यह भी दावा किया कि मंडल की बेटी सुकन्‍या कभी भी बीरभूम के कालिकापुर प्राइमरी स्‍कूल नहीं गई. कोर्ट ने सुकन्‍या से टीईटी सर्टिफिकेट और अन्‍य दस्‍तावेज पेश करने को कहा. गौ तस्करी मामले में गिरफ्तार अनुब्रत मंडल पर आरोप है कि उन्‍होंंने अपने प्रभाव का इस्‍तेमाल  करते हुए अपनी बेटी समेत अन्‍य लोगोंं को सरकारी नौकरी दिलाई.

Tags: Calcutta high court, Teachers Recruitment Scam

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर