Home /News /nation /

UP Election 2022: PM मोदी की अध्‍यक्षता में BJP की बड़ी बैठक जारी, यूपी में उम्‍मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर

UP Election 2022: PM मोदी की अध्‍यक्षता में BJP की बड़ी बैठक जारी, यूपी में उम्‍मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में हो रही है बैठक. (File pic)

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में हो रही है बैठक. (File pic)

UP Election 2022: दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में जारी इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ऑनलाइन माध्‍यम से जुड़े हैं. वहीं गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही अन्‍य बड़े नेता मुख्‍यालय में मौजूद हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्‍यक्षता में बीजेपी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक हो रही है. दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में जारी इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ऑनलाइन माध्‍यम से जुड़े हैं. वहीं गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही अन्‍य बड़े नेता मुख्‍यालय में मौजूद हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में यूपी चुनाव के लिए पार्टी उम्‍मीदवारों के नामों (BJP Uttar Pradesh Candidates) पर मुहर लग सकती है. इसमें संभावना जताई जा रही है कि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या से चुनाव लड़ सकते हैं.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले पिछले दो दिनों से बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है. अब तक हुई बैठकों के दौरान बीजेपी की चर्चाओं के केंद्र में उत्तर प्रदेश रहा है. पार्टी ने अपने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की. बुधवार को अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने केशव प्रसाद मौर्य और स्वतंत्र देव सिंह के साथ देर रात तक सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा की, वहीं निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने अपने सांसद पुत्र प्रवीण निषाद के साथ अमित शाह से चर्चा की.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बीजेपी मुख्यालय में बुधवार को भी बैठक हुई थी. यूपी चुनाव पर इस दौरान 14 घंटे बैठक चली थी. इससे पहले मंगलवार को कोर कमेटी की पहली बैठक 10 घंटे हुई थी.

समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि बैठक में मौजूद नेताओं ने 172 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई है. अब माना जा रहा है कि गुरुवार को बीजेपी मुख्‍यालय में हो रही बैठक में इन सभी नामों पर चर्चा होगी. साथ ही उम्‍मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी.

Tags: BJP, Narendra modi, UP Assembly Election 2022, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर