Home /News /nation /

UP Election News: समाजवादी पार्टी की वर्चुअल रैली में पहुंची भीड़, EC ने भेजा नोटिस, मांगा जवाब

UP Election News: समाजवादी पार्टी की वर्चुअल रैली में पहुंची भीड़, EC ने भेजा नोटिस, मांगा जवाब

रैली में शामिल होने वाले कई सपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है.(फाइल फोटो)

रैली में शामिल होने वाले कई सपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है.(फाइल फोटो)

Assembly Election 2022, Election commission, UP Chunav 2022: आपको बता दें कि 8 जनवरी को पांच राज्यों के चुनावों की तारीखों का ऐलान करते समय चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार की चुनावी रैली, साइकिल रैली, पद यात्रा या फिर नुक्कड़ सभाओं पर रोक लगाई थी. आयोग ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए अब शनिवार को इस पाबंदी को 22 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में एक वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया था. इस डिजिटल कार्यक्रम में भी कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए चुनाव रैली, पद यात्रा, नुक्कड़ सभाओं और साइकिल रैली पर रोक लगा रखी है. पाबंदी के बावजूद समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में चुनाव के वर्चुअल कार्यक्रम में सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ जुटा ली थी. अब इस मामले पर चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन ले लिया है. आयोग ने पार्टी को नोटिस भेज दिया है और नियमों के उल्लंघन पर पार्टी से जवाब मांगा है.

आपको बता दें कि 8 जनवरी को पांच राज्यों के चुनावों की तारीखों का ऐलान करते समय चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक किसी भी प्रकार की चुनावी रैली, साइकिल रैली, पद यात्रा या फिर नुक्कड़ सभाओं पर रोक लगाई थी. आयोग ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए अब शनिवार को इस पाबंदी को 22 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में एक वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया था. इस डिजिटल कार्यक्रम में भी कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई थी. सीमित संख्या के बावजूद इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग पहुंचे थे.

कोरोना नियमों का पालन न होने की वजह से डीएम ने भी जांच के आदेश दिए थे और इसके बाद कई सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई थी. इस इस मामले को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए सपा को नोटिस भेज दिया है. आयोग ने पार्टी से 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा और साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि अगर जवाब नहीं दिया गया तो आयोग सख्त कदम उठाएगा.

वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने भी कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर रैली में शामिल होने वाले करीब 2500 सपा नेताओं के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस ने कहा था कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले वीडियो के माध्यम से रैली में शामिल होने वाले नेताओं के सबूत को हासिल किया गया था.

Tags: Assembly Election 2022, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर