Home /News /nation /

UP Assembly Election: पीएम मोदी आज वाराणसी के BJP कार्यकर्ताओं से करेंगे बातचीत

UP Assembly Election: पीएम मोदी आज वाराणसी के BJP कार्यकर्ताओं से करेंगे बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

UP Assembly Election: प्रदेश में भाजपा लगातार दूसरे कार्यकाल अपनी सत्ता बरकरार रखने के प्रयास में है. वहीं, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस जैसे अन्य दल भी सत्ता हासिल करने की कोशिश में हैं. सपा ने प्रदेश में जयंत चौधरी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोक दल के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. जबकि, कांग्रेस और बसपा अकेले ही चुनावी मैदान में नजर आएंगे.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को वाराणसी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. खास बात है कि भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच रैली, रोड शो पर पाबंदियां लगा दी है, जिसके चलते पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पीएम का यह कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित होगा.

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, कार्यक्रम की शुरुआत 18 जनवरी को सुबह 11 बजे होगी. चुनाव आयोग की तरफ से पाबंदिया लगाए जाने के बाद कार्यकर्ताओं के साथ पीएम मोदी का यह पहला संवाद होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चर्चा के दौरान पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को पार्टी की तरफ से लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को देने के निर्देश दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh Opinion Poll 2022: फिर भाजपा की बन सकती है सरकार, सपा पहले से मजबूत

यूपी में क्या है सियासी हाल
प्रदेश में भाजपा लगातार दूसरे कार्यकाल अपनी सत्ता बरकरार रखने के प्रयास में है. वहीं, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस जैसे अन्य दल भी सत्ता हासिल करने की कोशिश में हैं. सपा ने प्रदेश में जयंत चौधरी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोक दल के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. जबकि, कांग्रेस और बसपा अकेले ही चुनावी मैदान में नजर आएंगे.

बीते कुछ समय में पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जैसे भाजपा के बड़े नेता लगातार यूपी के दौरे कर रहे हैं. दोनों नेता राज्य में कई रैलियों और जनसभाओं में शामिल हुए. बीते हफ्ते ही शाह ने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने और अपना दल और निषाद पार्टी जैसी पार्टियों के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए भाजपा की कोर कमेटी की मीटिंग की थी. भाजपा ने पहले चरण की 58 में से 57 और दूसरे चरण के 55 में 48 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर सीट से उतारा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाह 23 जनवरी से दोबारा प्रचार अभियान की शुरुआत कर सकते हैं. 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में 7 चरणों में चुनाव संपन्न होंगे. चुनाव आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, मतगणना 10 मार्च को होगी.

Tags: Assembly elections, BJP, Pm narendra modi, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर