• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Agra Hooch Tragedy: मैरिज होम के किचन में बनी जहरीली शराब ने ली थी 10 लोगों की जान

Agra Hooch Tragedy: मैरिज होम के किचन में बनी जहरीली शराब ने ली थी 10 लोगों की जान

आगरा जहरीली शराब कांड में पुलिस ने किया खुलासा

आगरा जहरीली शराब कांड में पुलिस ने किया खुलासा

Agra News: पुलिस ने जब मैरिज होम की किचन में चल रही शराब फैक्टरी पर छापेमारी की तो वहां कई मशीनें बरामद हुई. केमिकल भी बरामद हुए जिससे नकली शराब बनाई गई थी.

  • Share this:

आगरा. ताज नगरी आगरा में जहरीली शराब कांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. जिस जहरीली शराब से लोगों की मौत हुई थी वह शराब एक मैरिज होम के किचन में बनी थी. मैरिज होम के किचन में ही फैक्टरी चल रही थी और वहां बनी शराब ठेकों और गांव में सप्लाई हुई थी. दरअसल अगस्त में आगरा में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हुई थी. 10 लोगों की मौत के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. इस मामले में पुलिस ने तमाम लोगों की गिरफ्तारी की थी. लेकिन पुलिस तफ्तीश कर रही थी कि आखिरकार शराब कहां से आई थी.

पुलिस को पता चला कि डौकी इलाके के एचएस मैरिज होम की किचन में शराब फैक्टरी लंबे वक्त से चल रही थी. पुलिस ने जब मैरिज होम कि किचन के अंदर र छापेमारी की तो वहां तमाम मशीनें बरामद हुई. इसके अलावा केमिकल भी बरामद हुए जिससे जहरीली शराब बनाई गई थी. हालांकि मौके से शराब और उससे जुड़े हुए केमिकल काफी कम मिले लेकिन एक बात तय हो गई कि इसी जगह से ही जहरीली शराब सप्लाई हुई थी.

फॉरेंसिक लैब में हुई थी जहरीली शराब की पुष्टि
जैसे ही जहरीली शराब पीकर मरने की बात सामने आई थी, वैसे ही पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराया था लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मरने की वजह साफ नहीं आई . लिहाजा बिसरा सुरक्षित रखा गया था. पुलिस फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट मांगी थी, बिसरा रिपोर्ट में जहरीली शराब की पुष्टि हुई थी.

संपत्ति होगी कुर्क
आगरा के एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि राजस्थान के धौलपुर और भरतपुर से केमिकल ला कर जहरीली शराब बनाई गई थी. जहरीली शराब को लेकर एक एक गांव में अभियान चलाया गया और बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई और दर्जनों लोग गिरफ्तार करके जेल भेजे गए. जहरीली शराब से जुड़े जितने अपराधी हैं उनकी संपत्ति की जानकारी की जा रही है और संपत्ति को कुर्क किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज