उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव पर रोक की मांग, सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका

सुप्रीम कोर्ट (फ़ाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (फ़ाइल फोटो)

UP Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव को लेकर लगातार दावा किया जा रहा है कि यहां कोरोना गाइडलाइन्स का पालन हो रहा है. उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से एक दिन में अब तक सर्वाधिक 129 लोगों की मौत हो गई जबकि 30,596 नये मामले सामने आये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 2:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते संकट के बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) चल रहा है. लेकिन अब इस पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिकाकर्ता ने उत्तर प्रदेश में जारी ग्राम पंचायत चुनाव पर रोक लगाने की मांग की है. याचिकाकर्ता द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी गई है, जिसमें हाईकोर्ट ने चुनावों को जारी रखने की अनुमति दी थी.

आपको बता दें कि सोमवार को ही यूपी पंचायत चुनाव में वोटिंग का दूसरा चरण चल रहा है. सोमवार को लखनऊ, वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर समेत कुल 20 जिलों में वोटिंग हो रही है. इस चरण में करीब सवा तीन करोड़ लोग वोट डाल रहे हैं.

कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं!

बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर लगातार दावा किया जा रहा है कि यहां कोरोना गाइडलाइन्स का पालन हो रहा है. लेकिन कई जगह से तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां पोलिंग बूथ पर भीड़ बढ़ रही है और लोग बिना मास्क के नज़र आ रहे हैं. यूपी पंचायत चुनाव में अभी दो फेज का मतदान बचा है. 26 और 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है, जबकि दो मई को नतीजा घोषित किया जाएगा.


लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से एक दिन में अब तक सर्वाधिक 129 लोगों की मौत हो गई जबकि 30,596 नये मामले सामने आये. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 30,596 और लोग संक्रमित पाये गये जिससे अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8,51,620 हो गया है. 129 और मरीजों की मौत होने के साथ ही अब तक कुल 9,830 लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं.  पिछले 24 घंटे में 9,041 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज