Home /News /nation /

UP Weather: लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी, पूरब से लेकर पश्चिमी यूपी तक कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना, 4 दिसंबर से खुलेगा मौसम

UP Weather: लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी, पूरब से लेकर पश्चिमी यूपी तक कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना, 4 दिसंबर से खुलेगा मौसम

लखनऊ में शुरू हुआ बूंदाबादी,  पूरब से लेकर पश्चिम तक बदला मौसम

लखनऊ में शुरू हुआ बूंदाबादी, पूरब से लेकर पश्चिम तक बदला मौसम

Cyclone Javad Effect: ये बदलाव पूरब से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल रहा है. फिलहाल हल्की बारिश की सूचना लखनऊ के ही कुछ इलाकों से आई है, लेकिन आज पास के कई जिलों में बारिश हो सकती है. रुहेलखंड के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो पूरे यूपी में बादल छाए हुए हैं. उधर बिहार की सीमा से लगे जिलों में भी मौसम का वैसा बदलाव अभी तक देखने को नहीं मिला है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. वैसे तो मौसम (Weather) में बदलाव पिछले दो दिनों से देखने को मिल रहा था लेकिन आज शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गयी है. लखनऊ (Lucknow) में सुबह-सुबह कई इलाकों में हल्की बारिश (Moderate Rain) हुई है. हालांकि ये इतनी कम रही है कि सड़क की धूल भी बैठ नहीं पाई है. ऐसी संभावना है कि आज शुक्रवार को पूरे दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा. ये बदलाव पूरब से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल रहा है. फिलहाल हल्की बारिश की सूचना लखनऊ के ही कुछ इलाकों से आई है, लेकिन आज पास के कई जिलों में बारिश हो सकती है. रुहेलखंड के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो पूरे यूपी में बादल छाए हुए हैं. उधर बिहार की सीमा से लगे जिलों में भी मौसम का वैसा बदलाव अभी तक देखने को नहीं मिला है.

मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक 4 दिसंबर शनिवार से पूरे प्रदेश में मौसम खुल जायेगा. ये जरूर है कि 5 दिसंबर को फिर से पश्चिमी यूपी में मौसम बदल सकता है. मौसम में आये इस बदलाव से दिन और रात के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी ही देखी गयी है. ज्यादातर शहरों में 1 दिसंबर को दिन का अधिकतम तापमान 20 से 27 डिग्री सैल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

मुज़फ्फरनगर सबसे ठंडा रहा 
मुज़फ्फरनगर सबसे ठंडा रहा जहां दिन का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रात का न्यूनतम तापमान ज्यादतर शहरों में 10 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. वाराणसी सबसे ठंडा शहर रहा जहां रात का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में ये बदलाव आया है. वहीं अरब सागर में बने कम दबाव का भी असर बताया जा रहा है.

Tags: Bad weather, UP Weather, UP weather alert, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर