लाइव टीवी

संसद LIVE: अनुराग ठाकुर के खड़े होते ही विपक्ष की नारेबाज़ी- गोली मंत्री गो बैक

भाषा
Updated: February 3, 2020, 1:25 PM IST
संसद LIVE: अनुराग ठाकुर के खड़े होते ही विपक्ष की नारेबाज़ी- गोली मंत्री गो बैक
लोकसभा में अनुराग ठाकुर

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस (Congress), तृणमूल कांग्रेस (TMC), वाम दलों (Left Part), राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कुछ अन्य दल पहले ही सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर तत्काल चर्चा (Immediate Discussion) की मांग लेकर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव (Adjournment Motion) दे चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों ने प्रश्नकाल के दौरान संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के मुद्दे पर भारी हंगामा किया . विपक्षी सदस्यों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान देने का आरोप लगाते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का भारी विरोध किया . सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जैसे प्रश्नकाल शुरू करने को कहा, वैसे ही कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए. कई सदस्यों ने ‘लोकतंत्र बचाओ’, ‘भारत बचाओ’ और ‘नो सीएए-एनआरसी-एनपीआर’ के नारे वाली तख्तियां ले रखी थीं. इस दौरान द्रमुक, सपा, बसपा और राकांपा के सदस्य अपने स्थान पर खड़े होकर कांग्रेस सदस्यों का समर्थन करते नजर आए.

शोर शराबे के बीच प्रश्नकाल में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर जब पूरक प्रश्नों का उत्तर देने खड़े हुए तो कांग्रेस सदस्यों ने ‘अनुराग ठाकुर शेम शेम’ और ‘गोली मारना बंद’ करो के नारे लगाए. उन्होंने ‘हमारा लोकतंत्र बचाओ’, ‘हमारा संविधान बचाओ’ और ‘हमारा भारत बचाओ’ के नारे भी लगाए.

वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने की अपील करते हुए कहा, ‘‘ सदन में चर्चा करने से संविधान और लोकतंत्र बचेगा. आप यहां चर्चा करने के लिये आए हैं . ’’ इस दौरान एआईएमआईएम के सदस्य असदुदद्दीन ओवैसी भी अपने स्थान पर खड़े होकर जामिया मिलिया इस्लामिया में गोलीबारी का मुद्दा उठाते और ठाकुर को लेकर टिप्पणी करते नजर आए.

सदन में हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने सदस्यों से अपने स्थान पर जाने की अपील की. उन्होंने कहा कि जब वे चर्चा करेंगे तभी संविधान और लोकतंत्र बचेगा.

हंगामे के बीच ही अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में प्रश्नकाल को आगे बढ़ाया. गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली की एक चुनावी सभा में ठाकुर ने विवादित नारा लगाया था. इस पर चुनाव आयोग ने उन्हें प्रचार से तीन दिन के लिए प्रतिबंधित कर दिया.

यह भी पढ़ें: कोलकाता में CAA का विरोध कर रही एक महिला की हार्ट अटैक से मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 10:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर