DDC मेंबर्स की सैलरी और ग्रेड पर हंगामा, शाहनवाज चौधरी बोले- जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ हुआ धोखा

डीडीसी सदस्य शहनवाज चौधरी

डीडीसी सदस्य शहनवाज चौधरी

जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में चुने गए डीडीसी मेंबर्स (DDC) का आरोप है कि सरकार ने जो प्रोटोकोल लिस्ट जारी की है उसमें डीडीसी चेयरमैन और डीडीसी मेंबर को बहुत लो ग्रेड पर रखा गया है

  • Share this:
पवन

श्रीनगर.
जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में चुने गए डीडीसी मेंबर्स (DDC) का आरोप है कि सरकार ने जो प्रोटोकोल लिस्ट जारी की है उसमें डीडीसी चेयरमैन और डीडीसी मेंबर को बहुत लो ग्रेड पर रखा गया है जबकि अन्य राज्यों में इनका दर्जा काफी ऊपर है. डीडीसी मेंबर्स का आरोप है कि जम्मू-कश्मीर में सिर्फ मेंबर को 15,000 रुपये महीने की सैलरी और डीडीसी चेयरमैन को 35, 000 रुपये की सैलरी और वाइस चेयरमैन को 25,000 रुपये की सैलरी प्रतिमाह देने की घोषणा हुई है. वहीं दर्जा भी बहुत लोग्रेड पर रखा गया है.

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को जम्मू में दो दिवसीय कार्यक्रम था जिसमें सभी मेंबर्स को ट्रेनिंग दी जानी थी और उपराज्यपाल मनोज कुमार सिन्हा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे लेकिन कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही सभी मेंबर्स प्रदर्शन पर बैठ गए .

Youtube Video

इनकी मांग है कि जितना बाकी राज्यों में है उसके बरबार ही सरकार इनका दर्जा करे. डीडीसी मेंबर शाहनवाज चौधरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमारे साथ मजाक हुआ है हमें लोगों ने काफी वोट देकर जिताया है और लोगों के नुमाइंदे हम बने हैं लेकिन हमें यहां पर जो प्रोटोकोल लिस्ट जारी की गई राज्य प्रशासन की ओर से उसमें दर्जा बहुत नीचे दिया गया है.

उन्होंने कहा कि सैलरी सिर्फ15,000 रुपये है इसलिए सभी लोग विरोध कर रहे हैं और आज यहां पर 2 दिन का कार्यक्रम शुरु हुआ जिसका हमने बहिष्कार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज