ट्रांसफर से नाराज मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ताहिलरमानी ने दिया इस्तीफा

मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) की मुख्य न्यायाधीश विजया के. ताहिलरमानी ने शुक्रवार रात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) को अपना इस्तीफा भेज दिया.

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 12:46 PM IST
ट्रांसफर से नाराज मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ताहिलरमानी ने दिया इस्तीफा
मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ताहिलरमानी ने दिया इस्तीफा
News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 12:46 PM IST
नई दिल्ली. मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) की मुख्य न्यायाधीश विजया के. ताहिलरमानी (Vijaya K Tahilramani) ने इस्तीफा दे दिया है. ताहिलरमानी ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) कॉलेजियम के उस फैसले पर नाराजगी जताई, जिसमें उनका मद्रास हाईकोर्ट से मेघालय हाईकोर्ट (Meghalaya High Court) में ट्रांसफर कर दिया गया. इस फैसले के विरोध में मुख्य न्यायाधीश ताहिलरमानी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ताहिलरमानी (Vijaya K Tahilramani)  ने शुक्रवार रात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) को अपना इस्तीफा दिया और भारत के मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई को भी इसकी एक प्रति भेजी है.

मेघालय HC भेजने की सिफारिश की गई थी
न्यायमूर्ति रंजन गोगोई के नेतृत्व वाले कॉलेजियम ने ताहिलरमानी को मेघालय हाईकोर्ट में स्थानांतरित किए जाने की सिफारिश की थी. उन्हें पिछले साल 8 अगस्त को ही मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था.

28 अगस्त को पुनर्विचार की सिफारिश
कॉलेजियम ने 28 अगस्त को उन्हें स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी, जिस पर उन्होंने पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था. उन्होंने कॉलेजियम के फैसले का विरोध भी किया था. न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली कॉलेजियम, जिसमें जस्टिस एसए बोबड़े, एनवी रमना, अरुण मिश्रा और आरएफ नरीमन भी शामिल थे.

जस्टिस ऐके मित्तल को भेजा गया था मद्रास
Loading...

मेघायलय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ऐके मित्तल का मद्रास हाईकोर्ट ट्रांसफर किया गया था. इसके साथ ही जस्टिस विजया के. ताहिलरमानी का तबादला मेघायलय हाईकोर्ट कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें: 

कड़ी मेहनत से IAS बनने वाले नौकरी क्यों छोड़ रहे हैं?

चंद्रयान 2 पर तंज कसने वाले पाकिस्तान का स्पेस प्रोग्राम ऐसे हुआ था फुस्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...