होम /न्यूज /राष्ट्र /बेंगलुरु की ट्रैफ‍िक समस्‍या होगी दूर, वीक डेज में इन रूट्स पर चलेंगे हेल‍ीकॉप्‍टर, जानें क‍ितना होगा क‍िराया

बेंगलुरु की ट्रैफ‍िक समस्‍या होगी दूर, वीक डेज में इन रूट्स पर चलेंगे हेल‍ीकॉप्‍टर, जानें क‍ितना होगा क‍िराया

इलेक्‍ट्रा‍न‍िक स‍िटी बेंगलुरु में ट्रेफ‍िक जाम की भीषण समस्‍या से छुटकारा द‍िलाने के ल‍िए अब हेल‍िकॉप्‍टर सेवा की शुरूआत की जाएगी.

इलेक्‍ट्रा‍न‍िक स‍िटी बेंगलुरु में ट्रेफ‍िक जाम की भीषण समस्‍या से छुटकारा द‍िलाने के ल‍िए अब हेल‍िकॉप्‍टर सेवा की शुरूआत की जाएगी.

Helicopters City Service: बेंगलुरु में ट्रैफ‍िक जाम की भीषण समस्‍या से छुटकारा द‍िलाने के ल‍िए अब हेल‍ीकॉप्‍टर सेवा की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अगले माह अक्‍टूबर या नवंबर में एयरबस से एच125 हेलीकॉप्‍टर्स खरीदेगी कंपनी
प्रत‍ि व्यक्ति किराया 3,250 रुपये तय किया गया है
बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट और HAL के बीच उपलब्‍ध होगी ये सेवा

बेंगलुरु. भारत की सिलिकॉन वैली बेंगलुरु (Bengaluru) में ट्रैफ‍िक की समस्‍या को दूर करने की बड़ी योजना पर काम क‍िया जा रहा है. ट्रैफ‍िक जाम की भीषण समस्‍या से छुटकारा द‍िलाने के ल‍िए अब हेल‍ीकॉप्‍टर सेवा की शुरुआत की जाएगी. इसके ल‍िए यूएस-आधारित हेलीकॉप्टर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज प्रदाता फ्लाई ब्लेड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अगले माह अक्‍टूबर या नवंबर में एयरबस (Airbus) से एच125 हेलीकॉप्‍टर्स खरीदेगी.

हेल‍ीकॉप्‍टर की सुव‍िधा बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Bengaluru International Airport) और ह‍िंदुस्‍तान एयरोनोट‍िकल्‍स ल‍िम‍िटेड (HAL) के बीच उपलब्‍ध होंगी. यह सुव‍िधा स‍िर्फ वीकडेज पर ही लोगों को उपलब्‍ध हो सकेगी, ज‍िसके ल‍िए प्रत‍ि व्यक्ति किराया भी न‍िर्धार‍ित किया जा चुका है. प्रत‍ि यात्री किराया 3,250 रुपये तय क‍िया गया है.

बेंगलुरु: प्यार के बाद कर ली शादी, पता चला पति की एक और पत्नी, लगा ली फांसी

बेंगलुरु में अर्बन मोबिलिटी प्रदाता कंपनी ने स‍िटी की भीषण ट्रैफ‍िक समस्‍या को दूर करने और लोगों को इससे न‍िजात द‍िलाने के ल‍िए यह नायाब तरीका पेश क‍िया है. इस ट्रैफ‍िक के ऊपर से हेलीकॉप्‍टर उड़ान भर सकेंगे. कंपनी बाद में व्हाइटफील्ड और इलेक्ट्रॉनिक सिटी के लिए भी और मार्ग पेश करेगी.

कंपनी के मैनेज‍िंग डायरेटक्‍र अमित दत्ता का कहना है क‍ि गुजरात के गिफ्ट सिटी में एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने एयरबस को कुछ हेलीकॉप्टरों का ऑर्डर दिया है. हेलीकॉप्टरों में 5 से 6 लोगों के बैठने की क्षमता होगी. उम्‍मीद की जा रही है क‍ि पहला हेलीकॉप्टर अक्टूबर और नवंबर माह के बीच में ड‍िलीवर हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि सहायक कंपनी उन ऑपरेटरों को हेलीकॉप्टर पट्टे पर देगी जिनसे फ्लाई ब्लेड कंपनी इसके संचालन के लिए किराए पर लेगा. फ्लाईब्लेड इंडिया, हंच वेंचर्स और ब्लेड एयर मोबिलिटी एक संयुक्‍त उद्यम हैं और उनका ईव एयर मोबिलिटी के साथ मंगलवार को एक रणनीतिक करार हुआ है. कंपनियां हेलीकॉप्टर का उपयोग करने वाले यात्रियों को जोड़ने के ल‍िए तीन माह के पायलट प्रोजेक्‍ट पर सहयोग करने की योजना भी बना रही हैं.

Tags: Bengaluru City, Bengaluru News, Traffic Jam

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें