रिपोर्ट में खुलासा, पाक सेना ने दी थी उरी हमले के आतंकियों को ट्रेनिंग

उरी में हुए आतंकी हमले में मारे गए चारों आतंकियों को पाकिस्तान की सेना ने ट्रेनिंग दी थी। यह खुलासा गृहमंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट से हुआ है।

  • News18India
  • Last Updated: September 21, 2016, 12:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। उरी में हुए आतंकी हमले में मारे गए चारों आतंकियों को पाकिस्तान की सेना ने ट्रेनिंग दी थी। यह खुलासा गृहमंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट से हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक पाक सेना ने ही आतंकियों को नक्शे और जानकारी मुहैया कराई। सूत्रों के मुताबिक इस बारे में गृह मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में कई खुलासे हुए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक उरी में ढेर किए गए चारों आतंकी जैश ए मोहम्मद के थे जिसे पाकिस्तानी सेना ने पीओके के सवाई नाला कैंप में प्रशिक्षण दिया। उरी हमले के लिए आतंकी 2-2 के ग्रुप में आए थे और 36 घंटे पहले ही उन्होंने घुसपैठ की थी। इन 40 आतंकियों ने पिछले महीने ली सवाई नाला कैंप में ट्रेनिंग दी गई थी। हाफिज सईद और सलाउद्दीन ने मिलकर उरी हमले की साजिश रची थी। संयुक्त ट्रेनिंग के बाद हमले के लिए अलग-अलग टीम बनाई गईं। इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों के पास 42 आतंकी कैंपों के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं.

गृह मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में दिए गए सबूतों में बताया गया कि कुपवाड़ा, बारामूला से सटी पाकिस्तानी सीमा पर 14 लॉन्चिंग पैड हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान में कई आतंकी ट्रेनिंग कैंप दोबारा सक्रिय हो गए जबकि पाकिस्तान ने 42 में से 24 कैंप बंद करने का दावा किया था। आतंकी बुरहान के एनकाउंटर के बाद से इन कैंपों में गतिविधियां ज्यादा बढ़ीं।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज