अपने देश अमेरिका वापस जाना नहीं चाहता ये शख्स, हाईकोर्ट में डाली अर्जी, जानिए पूरा मामला

अपने देश अमेरिका वापस जाना नहीं चाहता ये शख्स, हाईकोर्ट में डाली अर्जी, जानिए पूरा मामला
फोटो साभारः ANI

भारत में एक अमेरिकी नागरिक ने हाईकोर्ट (High Court) में अर्जी डाली है. इस शख्स का नाम जॉनी पियर्स (Johnny Paul Pierce) है. जॉनी पियर्स पिछले 5 महीनों से केरल के कोच्चि में रह रहे हैं. पियर्स का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) बीमारी की वजह से अमेरिका में अफरा-तफरी मची हुई है, जिसकी वजह से वो वापस नहीं जाना चाहते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूरा विश्व इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से परेशान है. दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले अमेरिका (America) में आ रहे हैं. इसी बीच भारत में एक अमेरिकी नागरिक ने हाईकोर्ट (High Court) में अर्जी डाली है. इस शख्स का नाम जॉनी पियर्स (Johnny Paul Pierce) है. जॉनी पियर्स पिछले 5 महीनों से केरल के कोच्चि में रह रहे हैं.

पियर्स का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) बीमारी की वजह से अमेरिका में अफरा-तफरी मची हुई है, जिसकी वजह से वो वापस नहीं जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, अमेरिका की सरकार (American Government) अपने लोगों का भारत सरकार की तरह ख्याल नहीं रख रही है. मैं यहीं रहना चाहता हूं. पियर्स ने कहा कि काश मेरा परिवार भी यहां आ पाता. यहां जो कुछ हो रहा है, उससे मैं बहुत प्रभावित हूं. अमेरिका में लोग कोविड-19 की चिंता नहीं कर रहे.


हाईकोर्ट में डाली अर्जी
75 साल के पियर्स का ने हाईकोर्ट में अपने वीजा को बदलने के लिए एक याचिका दायर की है. पियर्स अपने टूरिस्ट वीजा को बिजनेस वीजा में तब्दील करवाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं एक याचिका दे रहा हूं जिसमें मांग करूंगा कि मुझे 180 दिन और यहां रहने की इजाजत दी जाए. मुझे बिजनेस वीजा दिया जाए ताकि यहां मैं एक ट्रैवल एजेंसी खोल सकूं. उन्होंने कहा कि मैं यहां फंसा हुआ नहीं हूं बल्कि यहां रहना चाहता हूं मुझे केरल पसंद है.



अमेरिका में कोरोना महामारी
दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले अमेरिका में ही आ रहे हैं. शुक्रवार को अमेरिका में 71 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. 71 हजार मरीज अबतक एक दिन में पहली बार किसी देश में आए हैं. अमेरिका में पिछले दो महीनों की तुलना में अब दोगुना कोरोना मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है, हालांकि मौत की संख्या लगभग आधी हो गई है. इन दिनों दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें हर दिन ब्राजील में हो रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading