ट्रंप ने शुरू किया 2020 चुनाव के लिए प्रचार अभियान, कहा- अमेरिका से जलती है दुनिया

ट्रंप को अगर 2020 के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार को हराना है तो फ्लोरिडा अहम राज्य साबित होगा.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 11:44 AM IST
ट्रंप ने शुरू किया 2020 चुनाव के लिए प्रचार अभियान, कहा- अमेरिका से जलती है दुनिया
ट्रंप ने शुरू किया 2020 चुनाव के लिए प्रचार अभियान, कहा- अमेरिका से जलती है दुनिया
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 11:44 AM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिए एक बार फिर अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. ट्रंप ने इस मौके पर 20 हजार से ज्यादा लोगों में जोश भरते हुए कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था से दुनिया जलती है. उन्होंने चेताया कि विपक्षी डेमोक्रेट देश को ‘बर्बाद’करना चाहते हैं.

फ्लोरिडा के ओरलैंडो में भारी संख्या में मौजूद लोगों से ट्रंप ने कहा, हमने एक बार कर दिखाया और हम फिर से करने जा रहे हैं तथा इस बार हम काम खत्म करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, हमारी अर्थव्यवस्था से दुनिया ईर्ष्या करती है. अमेरिकी नेता नौकरियों में वृद्धि की कोशिश कर रहे हैं ताकि इससे खुश होकर जनता उन्हें दूसरा कार्यकाल सौंप दें.

इसे भी पढ़ें :- डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव, इस दिन करेंगे घोषणा

ट्रंप ने कहा, हम एक बार फिर अमेरिका को महान बनाने जा रहे हैं. हम उसे पहले से बेहतर तौर पर महान बनाएंगे. आज मैं अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए अपने अभियान की आधिकारिक शुरुआत करने लिए आपके सामने खड़ा हूं. उन्होंने कहा, हमारे कट्टरपंथी डेमोक्रेट विपक्षी नफरत, पूर्वाग्रह और गुस्से से भरे हुए हैं. हम जानते हैं कि वे आपको बर्बाद करना चाहते हैं और वे हमारे देश को बर्बाद करना चाहते हैं. गौरतलब है कि ट्रंप को अगर 2020 के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार को हराना है तो फ्लोरिडा अहम राज्य साबित होगा.

इसे भी पढ़ें :- डोनाल्ड ट्रंप से बोले चीनी राष्ट्रपति, लड़ने से होगा दोनों देशों का नुकसान

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति बनने के लिए कुछ शर्तों का पालन करना जरूरी होता है. इसमें सबसे ज्यादा जरूरी है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का जन्म अमेरिका में होना चाहिए. वह अमेरिकी नागरिक ही हो. इसके अलावा वह 35 वर्ष की आयु पूरी कर चुका हो. इसी के साथ चुनाव लड़ने के लिए जरूरी है कि वह पिछले 14 साल से लगातार अमेरिका में ही रह रहा हो और दो बार पहले राष्ट्रपति न चुना गया हो. अमेरिका में दो बार से ज्यादा कोई राष्ट्रपति नहीं बन सकता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...