मामा ने बताई कमला हैरिस की पुरानी बातें, बहन ने दिया था कामयाबी का मंत्र

मामा ने बताई कमला हैरिस की पुरानी बातें, बहन ने दिया था कामयाबी का मंत्र
कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद का बनाया उम्मीदवार (फाइल फोटो)

कमला हैरिस (Kamala Harris) के मामा गोपालन बालचंद्रन (Gopalan Balachandran) ने कहा, ‘कमला हैरिस का डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनना भारत के लिए गर्व की बात है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका (America) की राजनीति में शीर्ष पद पर पहुंचने में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को लंबा वक्त लग जाता है, लेकिन कमला हैरिस ने बेहद कम समय में इतिहास रच दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US President Election) में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) ने भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. हैरिस को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर दिल्ली में रहने वाले उनके मामा ने खुशी जताई है. हैरिस के मामा गोपालन बालचंद्रन (Gopalan Balachandran) ने कहा कि हमारा परिवार खुश है. यह भारत के लिए गर्व की बात है. इस दौरान बालचंद्रन ने अपनी बहन द्वारा हैरिस को दिए गए कामयाबी के मंत्र के बारे में भी बताया.

हैरिस के मामा गोपालन बालचंद्रन (Gopalan Balachandran) ने न्यूज़18 से बातचीत में कहा, ‘कमला हैरिस का डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनना भारत के लिए गर्व की बात है.' उन्होंने कहा कि इस बार अमेरिकी भारतीयों का वोट डेमोक्रेटिक पार्टी को ज्यादा मिलेगा. वैसे भी पारंपरिक तौर पर अमेरिकी-भारतीयों का वोट डेमोक्रेटिक पार्टी को ही मिलता है.

‘बहन ने दिया था कामयाबी का मंत्र’
बालचंद्रन ने कहा, ‘मेरी बहन हमेशा कमला हैरिस से कहती थीं कि ऐसा काम करो जिससे देश और समाज का भला हो. हैरिस जब डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी बनी थी तब भी उन्होंने पहली प्राथमिकता समाज के हित को रखा. मुझे विश्वास है कि इस बार 75 फीसदी वोट डेमोक्रेटिक पार्टी को मिलेगा. अगस्त 2019 में डेमोक्रेटिक पार्टी के जीतने के आसार 50:50 था.’
हैरिस के मामा बालचंद्रन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 संकट को ठीक से डील नहीं किया, जिससे उनकी लोकप्रियता कम हुई है. अगर कमला हैरिस व्हाइट हाउस पहुंचती तो कुछ मामलों में भारत के पक्ष या हित मे सकारात्मक हो सकता है.



कौन हैं कमला हैरिस?
कमला हैरिस कैलिफ़ोर्निया की अटॉर्नी जनरल रह चुकी हैं और वो पुलिस सुधार की बहुत बड़ी समर्थक हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे जो बाइडन ने उन्हें, 'बहादुर योद्धा और अमेरिका के सबसे बेहतरीन नौकरशाहों में से एक' क़रार दिया. कमला हैरिस के नाना चेन्नई के ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते थे. उनका नाम पीवी गोपालन था. वो भारतीय लोक सेवा में अधिकारी थे. उन्होंने ज़ाम्बिया में भी सरकार के लिए सेवाएं दी थीं. गोपालन की बड़ी बेटी श्यामला अमेरिका में पढ़ाई के लिए गई थीं. कमला उन्हीं श्यामला की बेटी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading