दिल्‍ली में कमला हैरिस के रिश्‍तेदारों में खुशी की लहर, मामा बोले- शपथ ग्रहण समारोह में जरूर जाएंगे

दिल्‍ली में रहते हैं कमला हैरिस के मामा.
दिल्‍ली में रहते हैं कमला हैरिस के मामा.

कमला हैरिस (Kamala Harris) की जीत पर उनके मामा गोपालन बालाचंद्रन का कहना है, 'मुझे कमला हैरिस पर बहुत गर्व है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 10:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय मूल की अमेरिकी महिला कमला हैरिस (Kamala Harris) इतिहास रचने में कामयाब हुई हैं. एक ओर जहां डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन (US President Elect Joe Biden) अमेरिका के अगले राष्‍ट्रपति निर्वाचित हुए हैं तो वहीं कमला हैरिस अमेरिका की अगली उप राष्‍ट्रपति निर्वाचित हुई हैं. उनके उप राष्‍ट्रपति बनने को लेकर उनके रिश्‍तेदारों में खुशी का माहौल है. दिल्‍ली में रह रहे कमला हैरिस के मामा गोपालन बालाचंद्रन भी बेहद खुश हैं. उनका कहना है कि वह अपनी भांजी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जरूर जाएंगे.

कमला हैरिस की जीत पर उनके मामा बालाचंद्रन का कहना है, 'मुझे कमला हैरिस पर बहुत गर्व है. मैं उसे जल्‍द फोन करके शुभकामनाएं दूंगा. जबसे उसकी जीत का समाचार आया है, तबसे मेरा फोन भी बहुत बज रहा है.' उनके अनुसार भारत में रह रहे वह और कमला हैरिस की फैमिली के अन्‍य सदस्‍य अगले साल जनवरी में होने वाले उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जाएंगे. मामा का कहना है कि उनकी बेटी पहले से ही कमला हैरिस की मदद करने के लिए अमेरिका में है. हम सब भी वहां जाएंगे.

कमला हैरिस के मामा पहले इंस्‍टीट्यूट फॉर डिफेंस स्‍टडीज से जुड़े रहे हैं. वह दिल्‍ली में मालवीय नगर में रहते हैं. वह कमला हैरिस की मां श्‍यामला गोपालन के भाई हैं. अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस की उपलब्धि से गदगद उनके मामा गोपालन बालचंद्रन ने उन्होंने एक दिन पहले ही अपनी भांजी से कहा था कि वह जीतने जा रही हैं और अमेरिका की अगली उपराष्ट्रपति बनेंगी.

अमेरिकी मीडिया संस्थानों की रिपोर्टों के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप को शिकस्त दे दी है. भारतीय मूल की 56 वर्षीय हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला होंगी. वह देश की पहली भारतीय मूल की, पहली अश्वेत और पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला उपराष्ट्रपति होंगी.(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज