अपना शहर चुनें

States

किसानों को इस ठंड में वार्मर इनर बांट रहे हैं US रिटर्न जुड़वा भाई, बोले- मोदी जी का फैन हूं, पर किसान हमारी बैकबोन

जुडवा भाई बांट रहे गर्म कपड़े. (Pic- ANI)
जुडवा भाई बांट रहे गर्म कपड़े. (Pic- ANI)

Farmer Protest: ये जुड़वा भाई हाल ही में अमेरिका से लौटे हैं. यहां आकर उन्‍होंने किसानों की मदद करने का फैसला लिया और उनके बीच पहुंच गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2020, 9:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ दिल्‍ली से सटी सीमाओं (Delhi Border) पर आंदोलन कर रहे किसान ठंड (Farmer Protest) में भी सड़कों पर डटे हुए हैं. रविवार को उनके आंदोलन का 18वां दिन है. इस बीच उनकी मदद करने के लिए पंजाब समेत अन्‍य जगहों से भी लोग सामने आ रहे हैं. इन लोगों में अमेरिका से लौटे पंजाब के रहने वाले दो जुड़वा भाई भी हैं. ये दोनों दिल्‍ली-यूपी सीमा पर गाजीपुर में डटे किसानों को ठंड से बचाव के लिए गर्म कपड़े बांट रहे हैं.

ये जुड़वा भाई हाल ही में अमेरिका से लौटे हैं. यहां आकर उन्‍होंने किसानों की मदद करने का फैसला लिया और उनके बीच पहुंच गए. भाइयों में से एक का कहना है, 'लुधियाना में पैदा हुआ हूं पर अभी अमेरिका में रहता हूं. थोड़ा सा भी किसानों के इस संघर्ष में हम कुछ सहयोग कर सकें, ये हमारी कोशिश है.'






आगे उनका कहना है, 'मोदी जी का फैन हूं, अपना झंडा लेकर चलता हूं पर पता है किसान हमारी रीढ़ की हड्डी है. मोदी जी हमारे पिता समान हैं पर एक दिन पता चल जाएगा. देश-विदेश में रहने वाले सभी इंडियन हैं. सबको अपनी बात रखने का हक है. समय लगता है, संघर्ष खत्म हो जाएगा.'

भाइयों का कहना है कि उन्‍होंने गाजीपुर बार्डर को इसलिए चुना ताकि वे किसानों की मदद कर सकें. उनका कहना है, 'हम बुधवार को फिर आएंगे बांटने, हम सब अपनी कमाई का थोड़ा थोड़ा हिस्सा डाल रहे क्योंकि खाना तो सभी खाते है, जितना होगा उतना करेंगे अपने किसानों के लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज