होम /न्यूज /राष्ट्र /

US की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कोरोना, दो बूस्टर डोज के बावजूद संक्रमित

US की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कोरोना, दो बूस्टर डोज के बावजूद संक्रमित

मार्च में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को पति को कोरोना हुआ था.

मार्च में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को पति को कोरोना हुआ था.

Kamala Harris Test positive: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. कमला हैरिस कोरोना की वैक्सीन लेने के बाद दो बूस्टर डोज ले चुकी थीं. इसके बावजूद उन्हें कोरोना हो गया है. हालांकि उन्हें कोई लक्षण नहीं है लेकिन वे क्वारंटीन में हैं और घर से ही काम कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

वाशिंगटन. अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (US Vice President Kamala Harris) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. व्हाइट हाउस ने इस संबंध में जानकारी दी है. व्हाइट हाउस ने कहा कि रैपिड और पीसीआर दोनों परीक्षणों में हैरिस के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. हालांकि उनमें बीमारी का ‘कोई लक्षण नहीं दिखा है. ‘हैरिस अपने निवास पर क्वरंटीन में रहेंगी लेकिन काम करती रहेंगी और संक्रमणमुक्त होने के बाद ही व्हाइट हाउस लौटेगी. हैरिस (57) ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा ली थी और इसके बाद पिछले साल अक्टूबर में बूस्टर खुराक भी लगवा ली थी. इसके बावजूद उन्हें कोरोना संक्रमण से जूझना पड़ रहा है. इतना ही नहीं, एक अप्रैल को उन्होंने एक अतिरिक्त बूस्टर खुराक लगवाई थी.

मार्च में पति को हुआ था कोरोना
व्हाइट हाउस ने कहा है कि हाल के दिनों में राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन उपराष्ट्रपति हैरिस के ‘निकट संपर्क’ में नहीं आए थे. कमला हैरिस के  पति डॉज इमहॉफ (Doug Emhoff) इसी साल मार्च में कोरोना से संक्रमित हुए थे लेकिन कमला हैरिस उस समय भी निगेटिव पाई गई थी. कुछ दिन पहले तक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के भी कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई गई थी लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. व्हाइट हाउस की कम्युनिकेशन डाइरेक्टर केट बेडिंगफील्ड ने इस महीने के शुरुआत में बताया था कि उनके कोविड पॉजिटिव होने की आशंका थी लेकिन वे वैक्सीनेटेड हैं और बूस्टर डोज भी ले चुके हैं. पिछले कुछ दिनों में वाशिंगटन के कई प्रभावशाली  लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. मार्च में व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन पास्की भी कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं. इसके अलावा अमेरिकी कांग्रेस की नेंसी पेलोसी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना से 9.83 लाख लोगों की मौत
अमेरिका में संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद कई चीजों पर से पाबंदियां हटा ली गई थी. कई राज्यों में मास्क की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है. कोरोना के कारण सबसे ज्यादा अमेरिका के लोगों की मौत हुई है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक 22 अप्रैल को अमेरिका में 12 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए थे. अब तक करीब 9.83 लाख लोगों की मौत अमेरिका में कोरोना के कारण हुई है. आज भी हर दिन अमेरिका में कोरोना से 300 से 400 लोगों की मौत रोजाना हो रही है.

Tags: America, Corona, Kamala Harris

अगली ख़बर