Home /News /nation /

LAC पर सैनिकों को ठंड से बचाव के लिए दिए जाएंगे अमेरिकी गर्म सूट, मिलीं सिग सॉयर असॉल्‍ट राइफलें

LAC पर सैनिकों को ठंड से बचाव के लिए दिए जाएंगे अमेरिकी गर्म सूट, मिलीं सिग सॉयर असॉल्‍ट राइफलें

सैनिकों को मिले अमेरिकी गर्म कपड़े.

सैनिकों को मिले अमेरिकी गर्म कपड़े.

भारतीय सैनिकों को ठंड में शून्‍य से नीचे के तापमान में भी गर्म रखने के लिए अमेरिका (United States) से खास कपड़े मंगाए गए हैं.

    नई दिल्‍ली. लद्दाख (Ladakh) में चीन (China) से जारी तनाव के बीच भारतीय सेना (Indian Army) वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तैनात रहने वाले सैनिकों को ठंड से बचाने के हर संभव प्रयास कर रही है. इसके तहत भारतीय सैनिकों को ठंड में शून्‍य से नीचे के तापमान में भी गर्म रखने के लिए अमेरिका (United States) से खास कपड़े मंगाए गए हैं. इन्‍हें सैनिकों को दिया जा रहा है. साथ ही अमेरिका से मंगाई गई सिग सॉयर असॉल्‍ट राइफलें भी सैनिकों को दी जा रही हैं.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सैनिकों को अमेरिका से मिलने वाले ये कपड़े और राइफलें भारत आने शुरू हो गए हैं. बुधवार को सैनिकों ने इनका पहनकर जांचा भी. माना जा रहा है कि यह अमेरिकी कपड़े शून्‍य से कहीं अधिक नीचे के तापमान को झेलने में सक्षम हैं. इन खास कपड़ों के साथ जूते भी हैं.





    जानकारी के मुताबिक चीन से तनाव के बीच एलएसी पर अभी भारतीय सेना के करीब 90 हजार जवान तैनात हैं. यहां भारतीय सेना की दो अतिरिक्‍त डिवीजनों की तैनाती है. ऐसे में यहां तैनात सैनिकों के लिए ठंड को देखते हुए 30 हजार ऐसे कपड़ों की जरूरत थी.

    गर्म कपड़ों के साथ ही अमेरिका से सैनिकों के लिए सिग सॉयर असॉल्‍ट राइफलें भी मंगाई गई हैं. इनका पहला बैच पूर्वी लद्दाख में अग्रिम मोर्चे पर तैनात सैनिकों को दिख गया है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर