Home /News /nation /

कोबरा से डसवाकर पत्नी की हत्या, सूरज ने ऐसे बनाया था पूरा प्लान

कोबरा से डसवाकर पत्नी की हत्या, सूरज ने ऐसे बनाया था पूरा प्लान

उत्तरा हत्या मामला: केरल की अदालत ने दोषी पति को उम्रकैद की सजा सुनाई.

उत्तरा हत्या मामला: केरल की अदालत ने दोषी पति को उम्रकैद की सजा सुनाई.

Uthra Murder Case: सूरज की पत्नी उत्तरा को पहले से ही सांप ने काटा था और वह इससे ठीक हो रही थी. उत्तरा को जब रसेल वाइपर सांप ने पहली बार काटा तो उनकी 3 सर्जरी हुई थीं और वह 52 दिनों के लिए अस्पताल में रहीं और ठीक होने के बाद अपने माता-पिता के घर लौट आईं.

अधिक पढ़ें ...

    कोच्चि. केरल की एक अदालत ने पिछले सप्ताह एक व्यक्ति को कोबरा से कटवाकर मारने के जुर्म में दोहरे आजीवन कारावास की सजा दी गई है. केरल के पुलिस प्रमुख ने इसे एक ऐसा दुर्लभतम मामला बताया जहां आरोपी को परिस्थतिजन्य साक्ष्य के आधार पर बेनकाब किया गया. अदालत ने दोषी सूरज कुमार को हत्या के प्रयास के अपराध में उम्रकैद, जहर देने के मामले में 10 साल और सबूत नष्ट करने के लिए सात साल की सजा सुनाई. वकील ने बताया कि अदालत ने दोषी पर कुल 5.85 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया.

    सूरज कुमार ने कैसे अपनी पत्नी को मारने के लिए पूरी योजना कैसे बनाई थी इसका पूरा खुलासा एक रिपोर्ट में हुआ. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी सूरज कुमार ने पिछले साल दुनिया के सबसे जहरीले सांपो में शुमार स्पेक्टेकल्ड कोबरा को एक सपेरे से अवैध रूप से 7000 रुपये में खरीदा था. दोषी ने इस सांप को रखने के लिए भी विशेष इंतजाम किया. इसके लिए उसने एक प्लास्टिक कंटेनर में हवा निकलने के लिए एक छेद करके कोबरा को उसमें रखकर घर ले आया. इसके करीब 13 दिन बाद वह एक कंटेनर में यह बैग रखकर अपनी ससुराल ले गया.

    ये भी पढ़ें- अब तक क्यों फेल रहे तेल की जगह वाहनों को पानी से चलाने के प्रयोग?

    तीसरी कोशिश में सूरज ने अपने मंसूबों को दिया अंजाम
    सूरज की पत्नी उत्तरा को पहले से ही सांप ने काटा था और वह इससे ठीक हो रही थी. उत्तरा को जब रसेल वाइपर सांप ने पहली बार काटा तो उनकी 3 सर्जरी हुई थीं और वह 52 दिनों के लिए अस्पताल में रहीं और ठीक होने के बाद अपने माता-पिता के घर लौट आईं. इस पूरी घटना की जांच करने वालों का कहना है कि उत्तरा की सेहत ठीक हो रही थी लेकिन सूरज ने 6 मई को उसे बेहोशी की दवा मिलाकर जूस दे दिया और उसके बेहोश होने के बाद उसने पांच फीट लंबे सांप को अपनी पत्नी के ऊपर गिरा दिया.

    सांप उस पर हमला करने के बजाय भाग गया और सूरज ने भागते हुए सांप को फिर से उठाकर उत्तरा पर फेंक दिया. लेकिन सांप फिर से फिसल गया. तीसरी बार फिर से सूरज सांप को गर्दन से पकड़कर अपनी पत्नी के हाथ के पास ले गया. इसके बाद गुस्साए सांप ने उसे काट दिया. सूरज ने फिर सांप को शेल्फ में बंद कर दिया और रात भर उसे वहीं बंद रखा.

    खून और विसरा की जांच से सामने आया सच
    उत्तरा की मां जब सुबह उसके कमरे में गईं तब उन्होंने देखा कि वह बिस्तर पर पड़ी है और उसका मुंह खुला हुआ और बायां हाथ लटक रहा था. जब उत्तरा की मां ने सूरज से उसकी हालत के बारे में जानना चाहा तो उसने बात को टालमटोल करना चाहा. उसके माता-पिता वहां से उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. उत्तरा के खून और विसरा की जांच में कोबरा के जहर और नशीली दवाइयों की पुष्टि हुई. जिसके बाद उत्तरा के माता-पिता ने सूरज के खिलाफ मामला दर्ज कराया और पुलिस ने उसे 24 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया.

    Tags: Brutal Murder, Kerala, Snake, Snakebite

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर