उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: जेपी नड्डा से मिले संजय निषाद, वादों को पूरा करने का मिला भरोसा

निषाद पार्टी के संजय निषाद से मिले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा.

Uttar Pradesh Assembly Elections: जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के बाद संजय निषाद ने बताया की भाजपा अध्यक्ष ने जल्दी ही उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ सभी गिले-शिकवे दूर कर लेना चाहती है. कुछ दिन पूर्व गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करने के बाद मंगलवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से दिल्ली में मुलाक़ात की है और अपनी मांगों को दोहराया है.


पिछले शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात के बाद संजय निषाद ने कहा था कि हमने अमित शाह जी को अपना वादा याद दिलाया है जो उन्होंने हमसे किया था. उन्होंने बताया कि उनको उत्तरप्रदेश मंत्रिमंडल में जगह या राज्यसभा सीट देने का वाद किया गया था, लेकिन वो वादा अब तक बीजेपी द्वारा पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने उनको आश्वासन दिया था कि जल्दी ही उनकी मांगों पर विचार करके उनसे मुलाकात की जाएगी और आज उसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने संजय निषाद को मिलने बुलाया और तमाम मुद्दों पर बातचीत की.


चाचा की बिसात पर क्यों मात खा गए भतीजे चिराग? लोजपा के बाद कांग्रेस में मची खलबली


संजय निषाद ने उत्तरप्रदेश मंत्रिमंडल में जगह के अलावा निषाद आरक्षण, जिला पंचायत चुनावों में 3 जिलों संत कबीर नगर, भदोही और सुल्तानपुर में अपने लिए जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट मांगी. इसके साथ-साथ प्रदेश में श्रेणी 3 की जगह ताल आदि के पट्टे देने की नीति जो कि बसपा सरकार के समय निषादों से छीनकर ग्राम पंचायत को दे दिए थे, में भी परिर्वतन की मांग की.





जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के बाद संजय निषाद ने बताया की जेपी नड्डा ने जल्दी ही उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है. उन्हें भी उम्मीद है कि बीजेपी जल्दी ही उनकी मांगों को मान  लेगी. इससे पहले वे मांग न मानने की स्थिति में बीजेपी से अलग होने की चेतावनी भी दे चुके हैं. मंगलवार की बैठक में उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी शामिल थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.