लाइनमैन का चालान काटना पड़ा भारी, थाने की ही काट दी बिजली

बिना हेल्मेट के मिलने पर फिरोजाबाद में बिजली विभाग के लाइनमैन का चालान काट दिया गया, इसके बाद उसने अधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद थाने का बकाया बिल 6 लाख रुपये से ज्यादा का निकला, विभाग ने कार्रवाई करते हुए थाने की बिजली काट दी.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:07 PM IST
लाइनमैन का चालान काटना पड़ा भारी, थाने की ही काट दी बिजली
पांच घंटे तक थाने में बिजली नहीं रहने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों को इस बारे में सूचित किया गया. इस पर पहले तो मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया गया लेकिन जब बिजली विभाग के अधिकारी नहीं माने तो एक सप्ताह में भुगतान करने का आश्वासन दिया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:07 PM IST
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पुलिस को एक मोटरसाकिल सवार का चालान काटना भारी पड़ गया. मोटरसाइकिल सवार बिजली विभाग का लाइनमैन निकला. गुस्साए लाइन मैन ने इसके बाद थाने की ही बिजली काट दी. लाइनमैन श्रीनिवास का कहना है कि वह बिजली का तार जोड़ने जा रहा था. वह हेल्मेट साथ तो ले गया, लेकिन जल्दबाजी में लगाया नहीं. इस दौरान पुलिस चेकिंग में दरोगा ने श्रीनिवास की गाड़ी रोकी और 500 रुपये का चालान काट दिया. इसके बाद श्रीनिवास ने अपने आला अधिकारियों को इस संबंध में सूचना दी और शुरू हुआ थाने की बिजली काटने का अभियान.

दरोगा ने अधिकारियों को ही पढ़ा दिया पाठ
जानकारी के अनुसार श्रीनिवास ने पुलिस से मिन्नतें की और बताया कि वह बिजली विभाग का कर्मचारी है. फॉल्ट जोड़ने जा रहा है और जल्दबाजी में हेल्मेट लगाना भूल गया, लेकिन दरोगा ने उसकी नहीं सुनी. इसके बाद श्रीनिवास ने बताया उसने अपने अधिकारियों से दरोगा की बात भी करवाई, लेकिन दरोगा ने उन्हें भी यातायात नियमों का पाठ पढ़ा‌ दिया.

थाने का निकाला गया बिजली बिल

इसके बाद श्रीनिवास ने इस बात की शिकायत उच्च अधिकारियों से की. इसके बाद बिजली विभाग ने थाना लाइनपार का बिजली बिल निकाला. पता चला कि थाने पर 6,62,463 रुपये का बिल बकाया है. 2016 से थाना अध्यक्ष ने बिजली का बिल जमा नहीं करवाया था. इसके बाद विभाग हरकत में आया और थाने की बिजली काट दी.

आश्वासन पर जोड़ी बिजली
पांच घंटे तक थाने में बिजली नहीं रहने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों को इस बारे में सूचित किया गया. इस पर पहले तो मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया गया लेकिन जब बिजली विभाग के अधिकारी नहीं माने तो एक सप्ताह में भुगतान करने का आश्वासन दिया गया. जिसके बाद थाने की एक बार फिर बिजली शुरू की गई.
Loading...

ये भी पढ़ें: 'रेप पीड़िता की तरह मेरा भी एक्सीडेंट करा दिया तो'

रेप पीड़िता को न्याय के लिए एक दिन के उपवास पर कांग्रेसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...