LIVE NOW

Hathras Case Highlights: CJI ने कहा- हाथरस केस शॉकिंग, क्यों न पहले हाईकोर्ट करे सुनवाई?

Hathras Case Supreme Court Live Updates: हाथरस केस को लेकर दायर जनहित याचिका में यह भी मांग की गई है कि कथित गैंगरेप और हत्या मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में की जाए.

Hindi.news18.com | October 6, 2020, 1:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 6, 2020

हाइलाइट्स

1:49 pm (IST)
सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से हाथरस केस में गवाहों की सुरक्षा की जानकारी मांगी है. अब इस केस में अगले हफ्ते सुनवाई होगी.

 


1:46 pm (IST)
इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग ने हाथरस केस की पीड़िता और परिवार की तस्वीरें दिखाने को लेकर बीजेपी नेता अमित मालवीय, एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को नोटिस जारी किया है.


1:35 pm (IST)

 

सीजेआई एसए बोबडे ने कहा- 'हम पीड़ित पक्ष और गवाहों के सुरक्षा ‌के‌ यूपी सरकार के बयान को दर्ज कर रहे हैं या आप हलफनामा दाखिल करें.' इस पर सरकार की ओर से पेश हो रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि कल तक दाखिल  कर देंगे.

1:33 pm (IST)
हाथरस केस में सुनवाई के दौरान सीजेआई ने यचिकाकर्ताओं से कहा, ' हर कोई कह रहा है कि घटना झकझोरने वाली है. हम भी यह मानते हैं. तभी आपको सुन रहे हैं, लेकिन आप इलाहाबाद हाईकोर्ट क्यों नहीं गए.? क्यों नहीं मामले की सुनवाई पहले हाईकोर्ट करे, जो बहस यहां हो सकती है, वही हाईकोर्ट में भी हो सकती है. क्या ये बेहतर नहीं होगा कि हाईकोर्ट मामले की सुनवाई करे?

1:05 pm (IST)


चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) एसए बोबडे ने कहा- 'हम ये भी देखना चाहते हैं कि हाथरस मामले में याचिकाकर्ता का लोकस है या नहीं, लेकिन अभी हम केवल मामले की सुनवाई इसलिए कर रहे है कि ये एक शॉकिंग केस है.'

12:55 pm (IST)

सुप्रीम कोर्ट में हाथरस केस को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है. सीजेआई एसए बोबडे की अगुवाई में सुनवाई कर रही बेंच ने कहा कि हाथरस का मामला बेहद असाधारण और सकते में डालने वाला है.

12:32 pm (IST)
हाथरस गैंगरेप पीड़िता के गांव में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, डी राजा और वृन्दा करात पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे हैं. 

 

11:52 am (IST)


यूपी सरकार ने हलफनामे में बताया कि खुफिया विभाग के मुताबिक 29 सितंबर से कुछ लोग हालात को खराब करने के लिए सक्रिय हो गए थे. इसकी शुरुआत दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल से हुई थी. खुफिया विभाग के मुताबिक, कुछ लोगों ने 30 सितंबर को हाथरस में जमा हो कर दंगा भड़काने की साजिश रची थी. मामले को जातीय और धार्मिक रंग देने की कोशिश थी.

 

LOAD MORE
Hathras Case Supreme Court Live Updates: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती से कथित गैंगरेप और मौत के मामले में देशभर में आक्रोश है. इस केस की SIT से जांच कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जनहित याचिका पर आज सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस (CJI SA Bobde) एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच ने इसपर सुनवाई करते हुए यूपी सरकार से गवाहों की सुरक्षा की जानकारी मांगी है. अब इस केस में अगले हफ्ते सुनवाई होगी. इस मामले में एसआईटी की जांच चल रही है. आज एसआईटी की टीम वहां पहुंची हैं, जहां पीड़िता का शव जलाया गया है.



लाइव अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहिए...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज