कोविड-19 से यूपी सरकार में मंत्री कमलरानी वरुण का निधन, PM मोदी बोले- 'बहुत दुख हुआ'

फोटो साभारः फेसबुक

Kamal Rani Varun Death from Coronavirus: पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के जरिए कमलरानी को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री श्रीमती कमला रानी वरुण जी के निधन से बहुत दुख हुआ. उनका पूरा जीवन समाजसेवा के प्रति समर्पित रहा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण (Uttar Pradesh  Minister Kamal Rani Varun) का रविवार को निधन हो गया. कमलरानी को पिछले दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) का टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया गया था. कोविड-19 (Covid-19) से यूपी सरकार की मंत्री की मौत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दुख जाहिर किया है.

    पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के जरिए कमलरानी को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री श्रीमती कमला रानी वरुण जी के निधन से बहुत दुख हुआ. उनका पूरा जीवन समाजसेवा के प्रति समर्पित रहा. उन्होंने राज्य में भाजपा को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और समर्थकों के साथ हैं. ओम शांति!



    योगी के रद्द किया अयोध्या दौरा
    मंत्री कमलरानी वरुण के निधन की सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज का अपना अयोध्या और बाराबंकी का दौरा स्थगित कर दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक की. इसमें मंत्री कमलरानी वरुण को श्रद्धांजलि दी गई इसके साथ ही निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया गया. मंत्रिपरिषद की ओर से श्रद्धांजलि दी गई.

    कई बीमारियों से थी ग्रस्त
    मंत्री कमलरानी को पहले से ही डायबिटीज, हाइपरटेंशन व थायराइड से जुड़ी समस्या थी. उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था. हालांकि, शुरुआत के 10 दिनों में उनकी तबीयत स्थिर रही, लेकिन पिछले तीन दिनों से अचानक स्थिति खराब होने लगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.