Home /News /nation /

Uttarakhand Disaster: एक और शव मिला, मृतकों की संख्या बढ़कर अब 62 हुई

Uttarakhand Disaster: एक और शव मिला, मृतकों की संख्या बढ़कर अब 62 हुई

एनटीपीसी की तपोवन-विशनुगढ़ जलविद्युत परियोजना स्थल पर 13वें दिन भी खोज और बचाव अभियान जारी है. (National Disaster Response Force via AP)

एनटीपीसी की तपोवन-विशनुगढ़ जलविद्युत परियोजना स्थल पर 13वें दिन भी खोज और बचाव अभियान जारी है. (National Disaster Response Force via AP)

उत्तराखंड (Uttarakhand)पुलिस ने बताया कि शव टीएचडीसी के एक कॉफर बैराज में मिला. पुलिस ने कहा कि इसके साथ ही 7 फरवरी की आपदा (Disaster) में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है जबकि 142 लोग अभी भी लापता हैं.

    गोपेश्वर. उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले में बाढ़ (Flood) प्रभावित क्षेत्र से एक और शव मिला है, जिससे ग्लेशियर (Glacier) टूटने की आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. वहीं एनटीपीसी की तपोवन-विशनुगढ़ जलविद्युत परियोजना स्थल पर 13वें दिन भी खोज और बचाव अभियान जारी है. चमोली जिले की पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि एक शव जोशीमठ और पीपलकोटी के बीच हेलंग में अलकनंदा के तट से बृहस्पतिपार देर रात मिला.

    पुलिस ने बताया कि शव टीएचडीसी के एक कॉफर बैराज में मिला. पुलिस ने कहा कि इसके साथ ही 7 फरवरी की आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है जबकि 142 लोग अभी भी लापता हैं.
    तपोवन-विष्णुगढ़ जलविद्युत परियोजना के इनटेक टनल से अब तक 13 शव निकाले जा चुके हैं, जहां आपदा के बाद से अब तक बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है.

    इसे भी पढ़ें :- हिमाचल में चमोली जैसे जल प्रलय का खतरा! 4 नदियों के बेसिन में बनीं 935 झीलें

    पुलिस ने बताया कि इसके अलावा, प्रभावित क्षेत्र में विभिन्न स्थानों से 28 मानव अंग भी मिले हैं, जिनमें से एक की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने कहा कि अब तक मिले 62 में से 33 शवों की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने बताया कि अज्ञात शवों के डीएनए को संरक्षित किया जा रहा है. ऋषिगंगा पर ग्लेशियर टूटने से हिमस्खलन हुआ था, जिससे नदी के किनारे 13.2 मेगावाट की एक जलविद्युत परियोजना ध्वस्त हो गई थी जबकि धौलीगंगा के साथ लगती एनटीपीसी की तपोवन-विष्णुगढ़ जलविद्युत परियोजना को व्यापक नुकसान पहुंचा था.

    Tags: Chamoli Glacier break, Glacier, Glacier Burst, Uttarakhand Glacier

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर